चंदा कोचर मामला: सेबी के साथ समझौते को तैयार हुई आईसीसीआई
चंदा कोचर मामला: सेबी के साथ समझौते को तैयार हुई आईसीसीआई
Share:

मुंबई: भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने मंगलवार को कहा कि आईसीआईसीआई बैंक और उसके प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर ने संकेत दिया है कि वे वेणुगोपाल धूत द्वारा प्रचारित वीडियोकॉन समूह को विस्तारित ऋण के मामले में सहमति से निपटना चाहते हैं. हालांकि सेबी के पूर्णकालिक सदस्य अनंत बरुआ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि कोचर या ऋणदाता द्वारा अभी तक कोई औपचारिक पत्र दायर नहीं किया गया है.

एयर एशिया का सुपर सेल ऑफर, मात्र 500 रूपये में लीजिए हवाई सफर का आनंद

एक आईसीआईसीआई बैंक स्पोकसेसन ने कहा कि बैंक ने निपटारे के लिए कोई आवेदन दायर नहीं किया था. इससे पहले सेबी ने कोचर और बैंक को वीडियोकॉन मामले में प्रकटीकरण मानदंडों के कथित उल्लंघन के संबंध में एक कारण-कारण नोटिस जारी किया था. हाल ही में आयोजित वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों के प्रश्नों पर प्रतिक्रिया करते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप बख्शी ने कहा था, "हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि मामला निर्णय पर लंबित है और बैंक को कोई नोटिस नहीं मिला है." उन्होंने यह भी कहा कि कोचर फ़िलहाल कार्यालय में नहीं जा रही हैं और कोई भी कार्रवाई करने से पहले बैंक बीएन श्रीकृष्ण पैनल की जांच रिपोर्ट के लिए इंतजार कर रही हैं.  

भारत की 52 कंपनियां कहलाएंगी 'सुपरब्रांड', 20 सितम्बर को दिया जाएगा अवार्ड

यह था मामला
2012 में आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन को 3,250 करोड़ रुपये का लोन दिया था, जिसके बदले में वीडियोकॉन के वेणुगोपाल धूत द्वारा चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को कारोबारी फ़ायदा पहुंचाने का आरोप है. 2017 में आईसीआईसीआई द्वारा वीडियोकॉन के खाते को एनपीए में डाल दिया गया था. 

खबरें और भी:-

'अब मुस्लिम न दाढ़ी रखेंगे और न नमाज पढ़ेंगे'

7 साल की मासूम बनी हैवानियत का शिकार, दरिंदे ने प्राइवेट पार्ट में डाला पाइप

असम NRC : आज सुप्रीम कोर्ट तय करेगी 40 लाख लोगों का भविष्य

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -