हरी पत्तेदार सब्जिया भी पहुंचा सकती है हमारी सेहत को नुकसान
हरी पत्तेदार सब्जिया भी पहुंचा सकती है हमारी सेहत को नुकसान
Share:

ये बात तो सभी जानते है की हमारी सेहत के लिए हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन बहुत फायदेमंद होता है.पर क्या आपको पता है की यही हरी पत्तेदार सब्जिया बरसात के मौसम में हमारी सेहत के लिए हानिकारक हो जाती है. बरसात के मौसम में पर्याप्त मात्रा में धुप ना मिलने के कारन हरी सब्जियों में कीटाणु और बेक्टेरिया पैदा हो जाते है.जो हमारी सेहत के लिए बहुत हानिकारक होते है.

1-बरसात के मौसम में हर सब्जियों में बहुत सारे छोटे छोटे कीड़े पैदा हो जाते है.इस मौसम में वातावरण में पर्याप्त नमी बनी रहने के कारन बैक्टीरिया पनपते है. इसलिए इस मौसम में इन सब्जियों को खाने से पेट से जुड़ी प्रॉब्लम होने का खतरा बढ़ जाता है.

2-हरी सब्जियों को उगाने के लिए ज़्यादातर दलदली जमीन का प्रयोग किया जाता है.इन सब्जियों में पानी की भरपूर मात्रा होने के कारन इन सब्जियों से इंफेक्शन होने का खतरा बहुत अधिक होता है.

3-बारिश के मौसम में हरी पत्तेदार सब्जियों में कीड़ो मकोड़े के होने की सम्भावना बहुत ज़्यादा रहती है.जिसके कारन इस मौसम में इन सब्जियों को खाने से बीमार होने का ज़्यादा खतरा होता है.

4-बारिश में ज़्यादातर सब्जिया खराब हो जाती हैं लेकिन दुकानदार इन ख़राब सब्जियों को बेचने के लिए सब्जियों में इंजेक्शन लगाकर उन्हें रंगते हैं. ये केमिकल हमारी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है. 

 

अब मानसून में भी रहे हैल्थी

चेहरे पर झुर्रियों को आने से रोकते है सूरजमुखी के बीज

बनाये अपने बच्चे की इम्युनिटी पावर को मजबूत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -