सुबह-सुबह मिले ये संकेत तो पूरा दिन होगा शुभ

Aug 20 2018 10:40 AM
सुबह-सुबह मिले ये संकेत तो पूरा दिन होगा शुभ

हर दिन की शुरुआत एक नई सुबह से होती है और हर सुबह हम अपने जीवन की एक नई शुरुआत करने के बारे में सोचते हैं. सुबह के समय जब जगते हैं तो मन में यही विचार आता है कि आज का दिन शुभ होगा. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हमारा पूरा दिन खराब जाता है और बने बनाये काम भी बिगड़ने लगते हैं.

सावन के अंतिम सोमवार में बन रहा खास योग

​दरअसल शास्त्र के माध्यम से कुछ चीजे ऐसी होती हैं जिन्हे अशुभ माना गया है तो कुछ ऐसे उपाय बताये गए हैं, जिन्हे करने से आपकी हर सुबह अच्छी होगी. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ उपाय जिनकी मदद से आप अपनी हर सुबह को शुभ बना सकते हैं.

1. गोमाता को हिंदू संस्कृति में बहुत पवित्र माना जाता है, ऐसा कहा जाता है कि सुबह-सुबह गाय के दर्शन करना बहुत शुभ होता है, गाय के दर्शन कर घर से निकलने पर दिन अच्छा होता है.

2. शास्त्रों के मुताबिक सुबह-सुबह मंदिर की घंटी की आवाज सुनाई दे तो वह शुभ मानी जाती है, इसके अलावा घर से निकलने से पहले मंदिर के दर्शन हो जाएं तो ये बहुत ही बहुत शुभ माना जाता है.

हमारी इन गलतियों के कारण ही पैदा होती है समस्या

3. ऐसा भी कहा जाता है कि सुबह अपनी हथेली के दर्शन करना शुभ होता है, शास्त्रों के मुताबिक़ हथेली में मां लक्ष्मी, ब्रह्मा और सरस्वती का वास होता है, इसलिए प्रात:काल सबसे पहले अपनी हथेली के दर्शन करें.

4. सुबह-सुबह चहचाते हुए पक्षियों को देखना शुभ बताया गया है, कहा जाता है इससे इंसान को पॉजीटिव एनर्जी मिलती है और दिन ताजगी से भरा रहता है. इसके अलावा काम में भी मन लगता है.

5. सुबह- सुबह घर से निकलते वक्त किसी सुहागिन स्त्री का दिखना भी बेहद शुभ संकेत माना जाता है.

ये भी पढ़े

सावन के अंतिम सोमवार में बन रहा खास योग

जानिए कैसा रहेगा आज आपके दिन का हाल

हमारी इन गलतियों के कारण ही पैदा होती है समस्या

 

?