इन तरीके से बनाये घर पर नेचुरल स्क्रब
इन तरीके से बनाये घर पर नेचुरल स्क्रब
Share:

महिलाए चेहरे की सुंदरता को बरकरार रखने के लिए कई तरह के महंगे-महंगे फेस पैक या फेस स्क्रब का इस्तेमाल करती है, लेकिन क्या आप जानते है कि आप घर में भी फेसस्क्रब तैयार कर सकते है, इसलिए आज हम आपको बताएँगे कि आप घर पर आप कौन-कौन से चीजों का स्क्रब तैयार कर सकते है.

आप शहद और दूध का इस्तेमाल करके स्क्रब तैयार कर सकते है, इसके लिए आप थोड़ा सा शहद लें और उसे एक कटोरी दूध में मिला लें और अपने चेहरे पर लगा ले फिर दो मिनट बाद चेहरे को धो ले. आप चाहे तो आलू और नींबू का पैक भी बना सकते है, इसके लिए आप एक आलू लें और उसका छिलका निकाल लें फिर गुदे का जूस निकाले अब इस जूस में थोड़ा नींबू का रस मिला लें और अपने चेहरे पर लगा ले. और 20 मिनट के बाद चेहरे को धो लें.

आप केले और बादाम के तेल से भी फेस पैक तैयार कर सकते है. इसको लगाने के लिए एक केले को अच्छी तरह मसकर कर उसका पेस्ट बना लें, अब इस पेस्ट में थोड़ा सा बादाम का तेल मिला ले और चेहरे पर लगा ले, बादाम के तेल में केला मिला कर लगाने से स्किन हेल्दी रहती है. संतरे के छिलके और चंदन का पैक भी बना सकते है, इसके लिए आप संतरे के छिलके के पाउडर और चंदन पाउडर को एक कटोरी में मिला लें फिर अपने चेहरे पर लगा ले, 20 मिनट के बाद जब पेस्ट सूख जाए तो चेहरा धो लें.

ये भी पढ़े

इन तरीको से होंठ रहेंगे और भी ज्यादा खूबसूरत

नमक से पाए दांतों की चमक के साथ चेहरे की चमक

प्याज काटने से पहले अपनाएं यह तरीके, नहीं आएंगे आंसू

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -