स्किन का रूखापन दूर करने के लिए इन तरीको को आजमाए
स्किन का रूखापन दूर करने के लिए इन तरीको को आजमाए
Share:

ज्यादतर लोगों को स्किन रूखी होने की परेशानी रहती है और स्किन के रूखेपन को दूर करने के लिए वे कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है. लेकिन कॉस्मेटिक प्रोडक्ट में केमिकल मिले होने की वजह से स्किन को नुकसान हो सकता है. इसलिए आज हम आपको बताएँगे कुछ घरेलु नुस्खे जिनके जरिये आप रूखी स्किन से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है.

रूखी त्वचा को दूर करने के लिए शुद्ध चंदन पाउडर में थोड़ी सी हल्दी और थोड़ा सा दूध डालकर गाढ़ा पेस्ट बना लें, अब इसे पेस्ट को चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर के लिए सूखने दे, फिर इसके बाद साफ पानी से धो लें. इसके इस्तेमाल से त्वचा कोमल और गोरी रहेगी.

आप चाहे तो ऑलिव और आलमंड ऑयल से चेहरे की स्किन की मसाज करे, इस तेल की मालिश से त्वचा की सारी गंदगी निकल जाती है और त्वचा दमकने लगती है. गर्मी और सूरज की किरणें रूखी त्वचा की हालत खराब कर देती हैं, इसलिए धूप में निकलने से पहले SPF युक्त क्रिम या लोशन जरूर लगाएं. इससे आपकी त्वचा की प्राकृतिक चमक बनी रहेगी. आप चाहे तो दही से चेहरे की मसाज करे इससे रूखी और खुरदरी स्किन से तो निजात मिलेगा ही, साथ ही आप गोरापन भी पा सकेंगे.

ये भी पढ़े

इन तरीको से होंठ रहेंगे और भी ज्यादा खूबसूरत

नमक से पाए दांतों की चमक के साथ चेहरे की चमक

प्याज काटने से पहले अपनाएं यह तरीके, नहीं आएंगे आंसू

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -