इन टिप्स से बनाये चेहरे को गुलाब सा खिला खिला
इन टिप्स से बनाये चेहरे को गुलाब सा खिला खिला
Share:

शादी हो या कोई फंक्शन इसमें जब हम तैयार होकर जाते है तो मेकअप चेहरे पर दिन भर लगा रहता है और इसकी वजह से चेहरे के रोम छिद्र बंद हो जाते है. ऐसे में जब आप घर लौटे तो रात को सोते समय चेहरे को जरूर साफ़ करे, इससे त्वचा लम्बे समय तक सेहतमंद रहेगी. त्वचा को साफ़ करने के लिए क्लींजर का इस्तेमाल करे. लेकिन क्लींजर का इस्तेमाल करते वक्त ध्यान रहे की क्लींजर सल्फेट रहित ही होना चाहिए.

आप चाहे तो चेहरे को गुलाब जल या कच्चे दूध से भी धो सकते है. सोने से पहले चेहरे की स्किन पर बिना जरुरत के टोनर का इस्तेमाल ना करे क्योकि टोनर में एल्कोहल होता है जिससे त्वचा रूखी हो जाती है. अगर आपकी आँखों के निचे कालापन है तो इसके लिए आप सोने से पहले अंडर आई क्रीम का इस्तेमाल जरूर करें, इससे आँखों पर रक्त का संचार अच्छा होता हो साथ ही चेहरे की झुर्रिया कम हो जाती है.

मेकअप को उतारते समय चेहरे को हल्के हाथों से मसाज करे, इससे चेहरे की स्किन अच्छी रहेगी. साथ ही चेहरे को धोने के बाद चेहरे पर हल्का सा गुलाब जल लगाकर सोये इससे चहरे पर नमी बनी रहेगी और सुबह चेहरा खिला-खिला नजर आएगा.

ये भी पढ़े

इस तरह रखें खुद का और चेहरे का ख्याल

बेसन के इस्तेमाल से चेहरे को बनायें जवां

अब आलू से भी पाए चेहरे पर खूबसूरत निखार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -