अब पीडीएफ फाइल को ऑनलाइन एडिट करें, ये है तरीका
अब पीडीएफ फाइल को ऑनलाइन एडिट करें, ये है तरीका
Share:

जब भी आप किसी पीडीएफ फाइल को पढ़ते हैं तो कई बार आप को फाइल में कुछ जरुरी एडिटिंग की आवश्यकता लगती है. आप कुछ तरीकों को अपना कर बहुत आसानी से पीडीएफ फाइल को एडिट कर सकते है. वो भी फ्री में.

PDF को ऑनलाइन एडिट करने के लिए आप PDF Escape जाएं, यहां आपको ऑन लाइन एडिट या डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा. फिर Free ऑनलाइन विकल्प पर क्लिक करें. यहां आपको कई विकल्प दिखाई देंगे, जिनमें PDF को अपलोड करने से लेकर Create करने तक का आप्शन मिलेगा. अगर आप फाइल को Create करना चाहते हैं तो इस विकल्प पर क्लिक करें. एक पॉप अप आएगा, इसे अपने हिसाब से चुन लें. अगर आप फाइल को अपलोड करना चाहते हैं, तो अपने पीडीएफ फाइल को ड्रैग भी कर सकते हैं या फिर फोल्डर में जा कर चुन सकते हैं. आप्शन चुनने के बाद आप PDF Escape के होम स्क्रीन पर पहुँच जाएंगे.

अब आप अपनी सेव की हुई पीडीएफ फाइल को आसानी से वर्ड में कनवर्ट सकते हैं. ऑनलाइन कई वेबसाइट हैं जो आपको पीडीएफ से वर्ड फाइल में कनवर्ट कर के देती हैं. इसके बाद आप डाउनलोड फाइल में जाकर अपनी बदली हुई  फाइल को डाउनलोड कर सकते है. फाइल को कन्वर्ट करने बाद आप फाइल में अपनी इच्छा अनुसार एडिट कर पाएंगे. 

IIIT चित्तूर ने निकाली वैकेंसी

जल्द मोटोरोला लॉन्च करेंगी ये बेहतरीन स्मार्टफोन

1.47 लाख रुपए सस्ते में खरीदें ये शानदार कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -