ग्रीन टी से पाएं ब्यूटी
ग्रीन टी से पाएं ब्यूटी
Share:

आपकी फेवरेट ग्रीन टी आपको केवल फिट ही नहीं बल्कि खूबसूरत भी बनाएगी। चौकिए नहीं ग्रीन टी से होने वाले शारीरिक फायदे अनगिनत हैं, ये तो हम सभी जानते थे लेकिन कैसे ये ग्रीन टी आपके स्किन केयर रेजीम में शामिल हो सकती है, चलिए जानते हैं।

• मोटापा खूबसूरती का दुश्मन है, ऐसे में ब्यूटी क्वीन नज़र आने के लिए ये जरूरी है कि आप फिट रहें। ग्रीन टी के सेवन से मेटाबॉलिज़्म स्ट्रॉन्ग रहता है और डाइजेस्टिव सिस्टम की परेशानियां खत्म होती है, इसलिए ये वजन कम करने वालों के लिए काफी फायदेमंद है।

• चेहरे पर सनस्क्रीन लगाने पर भी सनबर्न की दिक्कत अगर खत्म नहीं होती तो आप नहाने के पानी में चाय की पत्ती डाल लें और तब नहाएं। इससे आपको सनबर्न से होने वाली जलन, खुजली आदि से राहत मिलेगी।

• डार्क सर्कल और आंखों के नीचे आई सूजन व थकान को भी कम करने के लिए ग्रीन-टी बैग्स काफी उपयोगी साबित होते हैं। इन टी—बैग्स को इस्तेमाल करने के बाद ठंडा करके कुछ देर तक बंद आंखों के ऊपर रखें। इसमें मौजूद टैनिन तत्व से आंखों के आस-पास छाई डार्कनेस व सूजन दोनों ही कम होगी।

• ग्रीन टी एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती है, इसलिए इसके इस्तेमाल से एजिंग के निशान जल्दी नहीं दिखाई देते। यंग स्किन का ख्वाब देखने वालों के लिए ग्रीन टी का सेवन अमृत समान है।

काली मिर्च करती है ब्रेस्ट कैंसर से बचाव

पेट के कैंसर में मददगार है हरी मटर का सेवन

जाने क्या है ग्रीन टी पीने का सही तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -