GST इफ़ेक्ट : मैच के टिकट होंगे महंगे
GST इफ़ेक्ट : मैच के टिकट होंगे महंगे
Share:

नई दिल्ली: आज से लागू हुए जीएसटी की मार अब क्रिकेट के मैदानों पर भी पड़ेगी. क्रिकेट मैच को अब स्टेडियम में देखना का शौक रखने वालो को अब मैच के टिकट में 28 फीसदी तक का कर देना पड़ेगा है, यहां सबसे बड़ी मार दर्शको को आईपीएल की टिकट खरीदने पर पडेगी.

बताते चले खेल संगठनो के आयोजन पर पहले 28 प्रतिशत टैक्स भरना था, लेकिन 29 जून को हुई बैठक में टेक्स 18 प्रतिशत कर दी है. पर यह 18 फीसदी टैक्स सिर्फ उन्ही मैचों पर लगाया जाएगा जिनकी टिकट की कीमत 250 रुपए से भी कम होगी. वैसे क्रिकेट के सभी मैचों की कीमत 250 रुपए से ज़्यादा ही होती है, जिसमे सबसे ज़्यादा कीमत में आईपीएल के मैचों की टिकट की बिक्री होती है. इसलिए आईपीएल की टिकटों में 28 फीसदी तक टैक्स लगाया जाएगा.
    
वही आईपीएल के बाद हॉकी लीग, कबड्डी लीग, रेसलिंग लीग जैसे महंगे मुकाबलो के टिकटों पर भी 28 प्रतिशत तक का टैक्स लगेगा. सरकार को लगता है कि इन मैच से रेवेन्यू  कमाया जा सकता है, क्योकि मैच के दौरान अक्सर स्टेडियम काफी भरे रहते हैं. दूसरी तरफ सरकार खेल प्रेमियों को निराश भी नहीं करना चाहती है इसलिए उन्होंने 250 रुपए से कम कीमत वाली टिकट पर सिर्फ 18 फीसदी टैक्स लगया है.

मै कुंबले का सम्मान करता हु : विराट कोहली

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने घुटनों पर बैठकर किया प्रेमिका को प्रपोज

वर्ल्ड कप मैच के लिए खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लगातार दूसरी जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -