पीएनबी महाघोटाले में चार और गिरफ्तार
पीएनबी महाघोटाले में चार और गिरफ्तार
Share:

दिल्ली :पीएनबी महाघोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ जांच एजेंसियों की कार्यवाई जारी है और सीबीआई ने रविवार को नीरव मोदी ग्रुप ऑफ कंपनीज के 2 कमर्चारियों और 1 ऑडिटर को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही गीतांजलि ग्रुप ऑफ कंपनीज के 1 डायरेक्टर को भी गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार होने वाले अधिकारी फायरस्टार इंटरनेशनल लिमिटेड के तत्कालीन एजीएम (ऑपरेशन) मनीष के बोसामिया, तत्कालीन फाइनेंस मैनेजर अनिल पंड्या हैं, सीए फर्म संपत एंड मेहता में पार्टनर संजय रामभिया और गिली इंडिया लिमिडेट में तत्कालीन डायरेक्टर ए. शिव रमन नायर शामिल है.

गौरतलब है कि इस घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी फिलहाल देश से भाग गए है, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की 62 अचल संपत्तियां अटैच की थीं , जिनकी कीमत करीब 1800 करोड़ रुपये बताई गई थी. ये सभी अचल संपत्तियां दोनों आरोपियों की निजी संपत्ति है. सीबीआई का कहना है कि गीतांजलि ग्रुप के डायरेक्टर होने के अलावा नायर पीएनबी को भेजे जाने वाले एलओयू और एफएलसी पर साइन करने वाले अधिकारी भी थे. सीबीआई की ओर से इस फर्जीवाड़े की जांच जारी है और पहले भी इन कंपनियों के कई अधिकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

पीएनबी के बाद देश के सबसे बड़े बैंक में घोटाला

नीरव और मेहुल के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

नीरव ने रिश्वत में सोने और हीरे के गहने दिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -