निखरी रंगत पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

निखरी रंगत पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

सभी लड़कियां अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए मार्केट में मिलने वाले फेस पैक्स का इस्तेमाल करती हैं. यह फेस पैक्स स्किन टोन को बेहतर बनाने का दावा करते हैं, पर कभी कभी इन चीजों का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा को फायदे की जगह नुकसान हो सकता है. अगर आप भी अपने चेहरे को खूबसूरत और निखरा हुआ बनाना चाहती हैं तो आज हम आपको एक ऐसा घरेलू तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाएगी. 

सामग्री- 

बेसन- एक चम्मच, दही- एक चम्मच, चावल का आटा- एक चम्मच, हल्दी- आधा चम्मच

चावल के आटे में भरपूर मात्रा में स्किन लाइटनिंग प्रॉपर्टीज के साथ-साथ विटामिन सी भी मौजूद होता है. जो चेहरे के दाग धब्बों को दूर करके स्किन टोन को बेहतर बनाता है. इसके अलावा बेसन, हल्दी और दही में भी स्किन लाइटनिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होते हैं. दही त्वचा को मॉश्चराइजर करने का काम करता है. 

इसे बनाने के लिए एक कटोरी में एक बड़ा चम्मच चावल का आटा ले लें. अब इसमें एक चम्मच दही, एक चम्मच बेसन और आधा चम्मच हल्दी डालकर मिक्स करें.  इस फेस पैक को लगाने से पहले अपने चेहरे को फेस वॉश से अच्छी तरह से धोएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर सूखने दें. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें.

 

पपीते के बीजों से पाएं गोरी और दमकती हुई त्वचा

चेहरे के रोम छिद्रों से गंदगी साफ करने के लिए रोज करें यह काम

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करेंगे यह ओवर नाईट टिप्स

?