यूपी में कोहरे का असर, तापमान में गिरावट
यूपी में कोहरे का असर, तापमान में गिरावट
Share:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में सुबह से ही हल्का कोहरा छाया हुआ है। हल्की हवाओं के बीच तापमान में गिरावट दर्ज की गई।  मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में और कमी आने की उम्मीद है।

यूपी मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार,  मंगलवार सुबह हल्के कोहरे का असर दिखाई दिया, हालांकि दिन चढ़ने के साथ ही धूप निकलेगी और आसमान साफ रहेगा। दिन में 25 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, जिससे ठंड बढ़ने का अनुमान है। दिन के तापमान में एक डिग्री सेल्सियस तक की कमी आने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को लखनऊ का न्यूतमन तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। लखनऊ के अतिरिक्त मंगलवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 11 डिग्री सेल्सियस, इलाहाबाद का 9 डिग्री सेल्सियस, बनारस का 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोहरे से सर्वाधिक प्रभावित पूर्वांचल का क्षेत्र है। पूर्वांचल व उसके आसपास के जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। वहीं उधर के ग्रामीण जिलो में ठण्डी हवाओं से ठंडक में बढ़ोत्तरी होने की सम्भावना है।

नेशनल टैलेंट हंट प्रतियोगिता में जननी बनी विजेता

दोस्तों के साथ घूमने गया छात्र धुर्वा डैम में डूबा

कोर्ट ने सोशल मीडिया की व्यवस्था पर जताई चिंता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -