ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन पाने के लिए इस्तेमाल करें ये फेस पैक

ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन पाने के लिए इस्तेमाल करें ये फेस पैक

अगर आप अपने चेहरे में नेचुरल निखार लाना चाहती हैं तो यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं कि आप हर बार पार्लर जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाएं. आप थोड़ी सी मेहनत करके अपने किचन में रखी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. किचन में बहुत सारी ऐसी चीजें मौजूद होती हैं जो त्वचा को नेचुरल रूप से खूबसूरत बनाती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप किचन में रखी चीजों का इस्तेमाल करके कैसे अपनी त्वचा को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं.

अगर आप अपनी त्वचा में नेचुरल निखार लाना चाहती हैं तो नारियल और शहद का फेस पैक लगाएं. शहद में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व मौजूद होते हैं और इसके अलावा इसमें हीलिंग एंजाइम की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है जो चेहरे के दाग धब्बों को दूर करके त्वचा को चमकदार बनाते हैं. नारियल का तेल आपके चेहरे पर चमक लाने के साथ-साथ उम्र को बढ़ने से रोकता है. 

इस फेस पैक को बनाने के लिए दो चम्मच नारियल के तेल में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में तीन से चार बार इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा में नेचुरल निखार आएगा और स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी.

 

मॉनसून में बालों के झड़ने की समस्या दूर करते हैं ये टिप्स

स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

?