कैनरा बैंक के 5 पूर्व अधिकारियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल
कैनरा बैंक के 5 पूर्व अधिकारियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल
Share:

नई दिल्ली :सीबीआई ने केनरा बैंक के पूर्व मुख्य प्रबंध निदेशक और उनके पांच सहयोगियों के खिलाफ वर्ष 2014 में बैंक से 68.38 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में एक आरोप-पत्र दाखिल किया है.

उल्लेखनीय है कि जांच एजेंसी ने विशेष सीबीआई अदालत में पूर्व चेयरमैन और प्रबंध निदेशक आर. के. दुबे, पूर्व कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार गुप्ता और वी. एस. कृष्ण कुमार, पूर्व उप महाप्रबंधक मुकेश महाजन, पूर्व मुख्य महाप्रबंधक टी. श्रीकांतन और पूर्व सह महाप्रबंधक उपेंद्र दुबे के अलावा दिल्ली की एक निजी कंपनी अकेजन सिल्वर प्राइवेट लिमिटेड के दो निदेशकों कपिल गुप्ता और राज कुमार गुप्ता के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया.

बता दें कि सीबीआई ने 27 जनवरी, 2016 को अकेजन सिल्वर, इसके दो निदेशकों, अज्ञात सरकारी कर्मचारियों और अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र रचने, धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले दर्ज किए थे.आरोपों के अनुसार चांदी, हीरे और सोने के आभूषणों, नकली आभूषणों आदि का फुटकर और थोक व्यापार करने वाली निजी कंपनी ने उत्तर दिल्ली स्थित बैंक की कमला नगर शाखा से 2013 में 68.38 करोड़ रुपये का ऋण लेने के बाद उसे नहीं चुकाया. जबकि दिसंबर 2013 में जारी ऋण को तीन माह में चुकाना था, लेकिन एक वर्ष के भीतर ही 29 सितंबर, 2014 को इसे गैर निष्पादित संपत्ति (एनपीए) घोषित कर दिया. इसमें बैंक वालों की मिलीभगत से इंकार नहीं किया जा सकता.सीबीआई के अनुसार यह निष्कर्ष उसकी जांच और इकट्ठे किए गए सबूतों पर आधारित है.

यह भी देखें

कर चोरी के शक में होगी जीएसटी रिटर्न की जाँच

विश्व व्यापार संगठन की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -