अजमेर में शानदार रहा फाल्गुन महोत्सव
अजमेर में शानदार रहा फाल्गुन महोत्सव
Share:

अजमेर: अजमेर के जवाहर रंगमंच पर हुए फाल्गुन महोत्सव में शहर भर के जागरूक नागरिक, मंत्रियों, अधिकारियों, राजनेताओं ने शिरकत की। होली के मौके पर हुए इस समारोह में राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत को मूर्खाधिराज चुना गया, जबकि प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री श्रीमती अनिता भदेल, संसदीय सचिव सुरेश रावत, रेंज की आईजी श्रीमती मालिनी अग्रवाल, कांग्रेस के विधायक रामनारायण गुर्जर, कलेक्टर गौरव गोयल, अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचन्दर चौधरी, एसपी नितिनदीप ब्लग्गन, मेयर धर्मेन्द्र गहलोत, एडीए के अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा, दैनिक नवज्योति के प्रधान संपादक दीन बंधु चौधरी, दैनिक भास्कर के अजमेर संस्करण के संपादक डा. रमेश अग्रवाल, डीआरएम पुतिन चावला आदि को मूर्खराज बनाया गया। डा. अग्रवाल ने महोत्सव के संबंध में जानकारी दी तो एस.पी. मित्तल ने सभी का आभार प्रकट किया। प्रताप सनकत और नरेन्द्र भारद्वाज ने प्रभावी तरीके से संचालन किया। 

समारोह में रंगकर्मी उमेश चौरसिया और योबी जार्ज के निर्देशन में तैयार हुई झलकियां प्रस्तुत की गई। लोगों ने राजनीति और प्रशासन से जुड़ी झलकियों का जमकर आनंद लिया। देवनानी और अनिता भदेल से जुड़ी उत्तर-दक्षिण झलकी के संवादों पर तो लोगों ने जमकर ठहाके लगाए। शिक्षाविद् अंनत भटनागर द्वारा पढ़े गए फाल्गुन समाचार पर भी उपस्थित लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

सुप्रसिद्ध कलाकार तेजस्वनी गौतम ने शानदार कत्थक नृत्य प्रस्तुत किया, वही स्मिता भार्गव की टीम ने होली पर नृत्य प्रस्तुत कर सभी का दिल जीत लिया।  समारोह में उपस्थित सभी लोगों को समिति की ओर से अल्पाहार करवाया गया। नगर निगम, एडीए, अजमेर डेयरी, सतीश बंसल, जगदीश बच्चानी आदि का भी समारोह हो सफल बनाने में सहयोग रहा। 

समारोह में कूपन के जरिए 11 पुरस्कार दिए गए। प्रथम पुरस्कार एमपी नानकराम एंड संस के ललित नागरानी और विमला नागरानी की ओर से स्मार्ट साइकिल दी गई। जबकि शेष दस आकर्षक पुरस्कार पुरानी मंडी स्थित कुबेरा कनेक्षन के आर. डी. कुबेरा की ओर से गिए गए। समारोह में नोटबंदी पर कौसिनोक जैन का शुभंकर भी चर्चित रहा।

और पढ़े-

फाल्गुन महोत्सव की तैयारियां जोरों पर

फाल्गुन महोत्सव : रामजानकी मंदिर से निकलेगी शोभायात्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -