पत्रकारिता प्रोजेक्ट के तहत फेसबुक ने लिया बड़ा फैसला
पत्रकारिता प्रोजेक्ट के तहत फेसबुक ने लिया बड़ा फैसला
Share:

दुनिया की दिग्गज सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक जल्द ही एक नया फीचर पेश करने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपने इस नए फीचर का परीक्षण करना भी शुरू कर दिया है. फेसबुक अब अपने प्लेटफार्म पर आपके शहर की लोकल जानकारियां मुहैया कराने जा रहा है. इस फीचर के जरिए आप स्थानीय समाचारों, कार्यक्रमों और सूचनाओं को आसानी से जान सकते है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस फीचर का परीक्षण अमेरिका के छह शहरों में कर रही है.

इस टेस्ट के लिए एक नया खंड 'टूडे इन' बनाया गया है. जानकारी के मुताबिक, एक लर्निग (एमएल) सॉफ्टवेयर मशीन द्वारा 'टूडे इन' सेक्शन का संचालन किया जाएगा. ये किसी एक पर्टिकुलर दल को सामग्री का चुनाव करने में मदद करेगी. वहीं लोकल समाचार प्रकाशकों को फेसबुक की न्यूज पार्टनरशिप टीम द्वारा मंजूरी दी जाएगी. बताया जा रहा है कि फेसबुक ने यह कदम अपने पत्रकारिता परियोजना के तहत उठाया है.

गौरतलब है कि फेसबुक ने इस परियोजना की घोषणा पिछले साल जनवरी में अपने प्लेटफार्म पर फर्जी खबरों पर लगाम कसने के लिए की थी. इसी क्रम में एक्शन लेते हुए फेसबुक अब स्थानीय समाचार भागीदारों के साथ मिलकर लोकल न्यूज़ का प्रकाशन करेगी.

 

यहाँ बेहद सस्ते में मिल रहा Vivo V7 स्मार्टफोन

एप्पल को फटकार लगाते हुए पूछे गए कई सवाल

स्मार्टफोन खो गया? ऐसे करें डाटा डिलीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -