दाग धब्बे और झाइयों की समस्या को दूर करते हैं यह आसान तरीके

दाग धब्बे और झाइयों की समस्या को दूर करते हैं यह आसान तरीके

अगर किसी लड़की के चेहरे पर दाग धब्बे और झाइयों की समस्या हो जाए तो इससे उसकी खूबसूरती पर बहुत बुरा असर पड़ता है. कुछ लड़कियां तो दाग धब्बे और झाइयों की समस्या के कारण घर से बाहर निकलना भी बंद कर देती हैं. अगर आप भी दाग धब्बे और झाइयों की समस्या से परेशान हैं तो अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप दाग धब्बे और झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे और झाइयों की समस्या है तो एक चम्मच पीली सरसों में एक चम्मच मसूर की दाल और एक चम्मच चिरौंजी के दानों को लेकर पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपकी दाग धब्बे और झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- थोड़ी सी मसूर की दाल में दूध डालकर पीस लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

3- हफ्ते में एक बार छाछ से स्नान करने से दाग धब्बे और झाइयों की समस्या दूर हो जाती है और त्वचा में निखार आता है. 

4- दालचीनी के पाउडर में थोड़ा सा शहद और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और आपकी त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाएगी.

 

ब्यूटी को निखारने के लिए करें केसर का इस्तेमाल

थ्रेडिंग के बाद होने वाली पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं यह तरीके

त्वचा में निखार लाता है यह वेजिटेबल जूस

?