कर्नाटक में सात बिचौलियों से 93 लाख बरामद, ईडी ने किया गिरफ्तार
कर्नाटक में सात बिचौलियों से 93 लाख बरामद, ईडी ने किया गिरफ्तार
Share:

बेंगलुरु : प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने धनशोधन मामले में जांच के तहत कर्नाटक में एक ऐसे बिचौलियों के गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है कमीशन लेकर कालेधन को बैंको की मिलीभगत से सफ़ेद करने में लगा हुआ था. ईडी ने इन्हें नकली ग्राहक बनकर पकड़ा और इनके पास से 93 लाख रुपए के नए नोट बरामद किए.

बता दें कि इस मामले का खुलासा एक सरकारी इंजीनियर एवं अन्य के खिलाफ धन शोधन मामले की सीबीआई रिपोर्ट की जांच के तहत हुई कार्रवाई के तहत हुआ. इस मामले में आयकर विभाग ने हाल में 5.7 करोड़ रुपए के नए नोट बरामद किए थे.

इस मामले के लिए ईडी अधिकारियों ने एक विशेष अभियान चलाया. उन्होंने अवैध रूप से पुराने नोट बदलवाने वाले ग्राहकों के भेष में पहुंचे और कथित बिचौलियो को कमीशन दिया. इसके बाद कथित बिचौलियों द्वारा अपनाई जा रही कार्यप्रणाली का खुलासा हुआ.

बता दें कि एजेंसी ने जांच में पाया कि ये कथित बिचौलिये 15 से 35 प्रतिशत के बीच कमीशन कथित रूप से ले रहे थे और बैंक अधिकारियों की कथित मिली भगत से पुराने नोटों को अवैध रूप से नए नोटों में बदलने का गिरोह चला रहे थे. इस मामले में एजेंसी को शक है कि कालेधन को सफेद धन में बदलने में शामिल बिचौलियों की एक श्रृंखला है. मामले की जांच जारी है.आरोपियों को आगे और हिरासत में लेने के लिए यहां स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा.

मोदी भाषण से प्रेरित बस कंडक्टर ने पकड़वा दिया लाखो का काला धन 

नोटबंदी पर अनुपम खेर ने थपथपाई मोदी.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -