671 करोड़ के निवेश से किसानो को खुशहाल करेंगे डा.रमन सिंह
671 करोड़ के निवेश से किसानो को खुशहाल करेंगे डा.रमन सिंह
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख़्यमंत्री के अथक प्रयासों का ही नतीजा है, जो उन्होंने राज्य के विकास की नई इबारत लिख दी है. डा. रमन सिंह अब एक साथ किसान की खुशहाली, युवाओ के लिए रोज़गार के साथ-साथ राज्य के चहुमुखी विकास की सौगात देने वाले है. राज्य में पतंजलि का अगला प्लांट और हर्बल पार्क डालने की मंजूरी दे दी गई है. इसके लिए कंपनी 671 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

इस उद्योग में आंवला और एलोवेरा जूस तथा टमाटर कैचप के साथ अन्य कृषि उपजों से खाद्य वस्तुओं का उत्पादन किया जाएगा। इसके लिए पतंजलि के प्रमुख बालकृष्ण और वाणिज्य उद्योग विभाग के विशेष सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए. इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की मंशा के अनुरूप कृषि प्रधान छत्तीसगढ़ में किसानों की आमदनी दोगुनी करने की दृष्टि से उद्योगों का योगदान बहुत महत्वपूर्ण होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योगों की स्थापना से कच्चे माल के रूप में किसानों की फसलों को अच्छा बाजार मिलेगा. इन उद्योगों के लिए निवेशकों का राज्य में स्वागत है. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक में हुए समझौतों के अनुसार 24 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार भी मिलेगा. करीब 500 एकड़ में ग्राम बिजेताला में उनके द्वारा यह उद्योग लगाया जाएगा. बालकृष्ण ने बताया कि उनके उद्योग की स्थापना से क्षेत्र के लगभग 2 लाख किसानों को भी फायदा होगा.

 

भारत और ब्रिटेन के बीच व्यापारिक रिश्तों में आई मजबूती

जयराम ठाकुर के सिर होगा हिमाचल का ताज

रमन सिंह का छत्तीसगढ़ के युवाओ को दोहरा तोहफा

रमन सिंह सरकार ने लिखी विधानसभा में विश्वास की नई इबारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -