इन टिप्स के जरिये करें सफ़ेद बालों को दूर
इन टिप्स के जरिये करें सफ़ेद बालों को दूर
Share:

बढ़ती उम्र के कारण बालों का सफ़ेद होना आम बात है, लेकिन कई लोगों के उम्र से पहले बाल सफ़ेद होने लगते है. जिसके चलते वे काफी परेशान होने लगते है. अगर आप भी सफ़ेद बालों से परेशान है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योकि हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप बालों को सफ़ेद होने से रोक सकते है.

आप मेंहदी और मेथी को मिलाकर पेस्ट बना लीजिए. इसके बाद उसमें कुछ मात्रा में बटर मिल्क और नारियल का तेल मिला लीजिए. अब इस मिश्रण से बालों की मसाज करें, इस मिश्रण से मसाज करना बहुत फायदेमंद रहेगा. कढ़ी पत्ता खाने से भी बाल जल्दी सफेद नहीं होते, इसलिए आप खाने में कढ़ी पत्ते का इस्तेमाल करें.

आप प्याज का भी इस्तेमाल कर सकते है इसके लिए आप प्याज के कुछ टुकड़ों को अच्छी तरह मिक्सर में पीस लीजिए. इसके बाद उसे निचोड़कर, उसके रस से स्कैल्प पर मसाज कीजिए. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से फायदा होगा. साथ ही बालों में नियमित रूप से तेल लगाना बहुत जरूरी है. नारियल तेल और बादाम के तेल को मिलाकर लगाने से बहुत फायदा होता है. आप इन सभी तरीके से आप बालों को सफ़ेद होने से रोक सकते है. 

ये भी पढ़े

चेहरे का सांवलापन दूर करें इन टिप्स के जरिये

होंठों को खूबसूरत बनाये इन टिप्स के जरिये

चुटकियों में गायब हो रसोई से जलने की बदबू

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -