घर में चल रही परेशानी को जड़ से ख़त्म करने के लिए कर लें ये काम
घर में चल रही परेशानी को जड़ से ख़त्म करने के लिए कर लें ये काम
Share:

जिस प्रकार वास्तुशास्त्र हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है, उसी प्रकार फेंगशुई भी हमारे जीवन को सुखमय बनाने के लिए उपयोगी माना जाता है. फेंगशुई के अनुसार हमारे आस-पास मौजूद सभी वस्तुओं का मानव जीवन पर शुभ अशुभ प्रभाव पड़ता है. यदि व्यक्ति को इन सब के विषय में जानकारी हो तो वह कई परेशानियों से बच सकता है और अपने जीवन को खुशहाल बना सकता है. आइये जानते है फेंगशुई में दी गई इन बातों के विषय में जो आपको कई परेशानियों से दूर रखती है.

फेंगशुई में बताया गया है की हमारे जीवन में दक्षिण-पश्चिम दिशा का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है, यह दिशा व्यक्ति के पारिवारिक सम्बन्ध और रिश्तों को प्रभावित करती है यदि घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में आप अपने सम्पूर्ण परिवार की तस्वीर लगाते है तो आपके संबंधों में मधुरता आती है और आपका रिश्ता भी मजबूत होता है. और कभी भी इन रिश्तों का विच्छेद नहीं होता.

फेंगशुई के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने घर के बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी में पानी भरकर रखता है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है किन्तु इस बात का ध्यान रखना चाहिए की बाल्टी हमेशा पानी से भरी होना चाहिए.

यदि आप अपने घर के शयनकक्ष के दक्षिण-पश्चिम दिशा में किसी कोने पर अपनी और आपके जीवन साथी की तस्वीर लगाते है तो इससे आप दोनो के बीच प्रेम सम्बन्ध अधिक मधुर होते है.

आपको अपने बाथरूम में एक से अधिक दर्पण नहीं लगाना चाहिए और न ही बाथरूम के दरवाजे के सामने भी कोई दर्पण लगाना चाहिए फेंगशुई में इसे अशुभ माना गया है.

 

इन चीजों का घर में होना पॉजिटिव एनर्जी को करता है इन्वाइट

जीवन में सफलता दिलाने के लिए इन रंगों का होता है विशेष महत्व

जिस जगह होता है यह टाॅवर उस घर के बच्चे बनते हैं प्रगतिवान

घर में एज्युकेशन टाॅवर कि मौजूदगी मात्र से बच्चे बनते है समझदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -