घर में एज्युकेशन टाॅवर कि मौजूदगी मात्र से बच्चे बनते है समझदार
घर में एज्युकेशन टाॅवर कि मौजूदगी मात्र से बच्चे बनते है समझदार
Share:

जब इंसान कि शादी होती है तो उसका जीवन ही बदल जाता है अचानक से नये रिश्ते उससे जुड़ जाते हैं। और फिर शादी के थोड़े समय बाद हर इंसान अपने होने वाले बच्चे का सपना देखने लगता है। बच्चा धरती पर आया भी नहीं होता है और उसके मां बाप पहले से ही उसका भविष्य निर्धारित करने लगते हैं। कई सारे सपने संजोने लगते हैं। हमारा बच्चा बड़ा होकर ये करेगा या ये बनेगा और भी बहुत सी बातें जो बच्चे के पैदा होने से पहले ही हर मां बाप के मन में आने लगती है। हर मां-बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा बड़ा ही होशियार और समझदार रहे वह दिमागी तौर पर किसी से भी कम न रहे। और इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए यहां पर आज मैं इससे ही जुड़ी कुछ ऐसी बाते बताने जा रहा हॅं जो शायद आपके काम आ सकती है।

जी हां दरअसल हिन्दू शास्त्र के समान एक चीनी शास्त्र भी है जिसका नाम फेंगशुई है, फेंगशुई में भी मानव जीवन को सरल व सुखमय बनाने के कई तरीके बताये गए है उन्ही में से एक तरीका आज मैं आप लोगों को बताने जा रहा हॅं जिसे करने पर आपका बच्चा समझदार व होशियार बनेगा। जिसके बारे में, मैं आपसे बात कर रहा हॅंू उसका नाम एज्युकेशन टाॅवर है। फेंगशुई के मुताबिक एज्यूकेशन टाॅवर का बच्चों के जीवन में काफी अच्छा प्रभाव पड़ता है इसके घर में होने मात्र से बच्चा काफी होशियार और समझदार बनता है।

एज्युकेशन टाॅवर कि अगर बात करें तो उसकी प्रतिकृति 5, 7 या 9 मंजिला होती है। खास बात तो यह है कि इसकी हर मंजिल संपन्नता, सफलता, और प्रगति का प्रतीक होती है। इतना ही नहीं इस टाॅवर में ऐसी ऊर्जा होती है जो बच्चे के दिमाग को अनुशासित और उसका विस्तार करती है। जिस जगह यह होता है उस जगह सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता है। इसकी मौजूदगी बच्चे के मन में ऐसे कोई बुरे विचार नहीं आने देते जिससे कि वह गलत दिशा कि ओर जा सके।

एज्युकेशन टाॅवर कि प्रकृति ही ऐसी है कि कोई भी बच्चा गलत मार्ग में नहीं पड़ सकता। अगर वह गलत मार्ग पर चल भी रहा है तो इस टाॅवर कि मौजूदगी मात्र से वह सही रास्ते पर आ जाएगा। इस टाॅवर कि इमारत पढ़ाई के लिए काफी सौभाग्यशाली मानी गयी है। अगर आप भी इस टाॅवर कि स्थापना करना चाहते है तो इसे बच्चे के बेडरूम की उत्तरपूर्व दिशा कि ओर रखें क्योंकि इस दिशा का संबध शिक्षा से होता है।

 

यह खबर पढ़ने के बाद आप भी शुरू कर देगें इस रंग का जूता पहनना

9 मुखी रूद्राक्ष के ऐसे फायदे जान आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा

ऐसे लोग दिन रात मेहनत करने के बावजूद भी नहीं हो पाते सफल

आपकी शादी लव होगी या अरेन्ज ऐसे कर सकते हैं पता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -