जिस जगह होता है यह टाॅवर उस घर के बच्चे बनते हैं प्रगतिवान
जिस जगह होता है यह टाॅवर उस घर के बच्चे बनते हैं प्रगतिवान
Share:

हर मां बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा इंटेलिजेंट व समझदार बने, ताकि हर कोई उसकी तारीफें करे। इसके लिए वह अपने बच्चे को अच्छे से अच्छे स्कूल में भेजना पंसद करते हैं ताकि उसे अच्छी शिक्षा मिले। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने बच्चे को बड़े स्कूल में नहीं भेज सकते। उनके पास इतना धन नहीं हो पाता कि वह अपने बच्चे को किसी बड़े स्कूल में भेजे। आज हम आपसे कुछ इसी विषय में बात करने वाले हैं। जिसकी मदद से आप अपने बच्चे को समझदार और इंटेलिजेंट बना सकते हैं। जिसके बारे में आज हम यहां पर बात कर रहे है वह एक एज्यूकेशन टाॅवर है। जो बच्चों को समझदार बनाता है।

चीनी ज्योतिष फेंगशुई भारतीय ज्योतिष के समान चलन में है। इसमें से एक घटक फेंगशुई के अनुसार जिन बच्चों का मन पढाई में नहीं लगता उन्हें अपने कक्ष में एजुकेशन टावर लगाना चाहिए। इसे ज्ञान और शांति का मंदिर माना जाता है।एजुकेशन टावर की प्रतिकृति 5, 7 या 9 मंज़िल की होती है। इसकी हर एक मंज़िल सम्पन्नता, अच्छा स्वास्थ्य और सौभाग्यं का प्रतिनिधित्व करती है। माना जाता है कि एजुकेशन टावर को घर में रखने से बच्चे पढ़ाई की ओर ध्यान केंद्रित करते हैं। 

एजुकेशन टावर की प्रतिमा में ऐसी ऊर्जा होती है, जो बच्चे के मस्ती भरे दिमाग़ को अनुशासित करने में मददगार होती है। इसकी मौज़ूदगी से बच्चों के मन में ऐसे कोई बुरे विचार नहीं आते, जिससे कि वे ग़लत दिशा की ओर जा सकें। यह टावर इतना पावरफुल है कि बच्चेम खुद ही कुसंगत छोडकर पढाई करने और माता-पिता का कहना मानने लगते हैं। 

कहते हैं कि पढ़ाई के साथ-साथ यह इमारत करियर के लिए भी बेहद सौभाग्याशाली है। कुछ लोगों का तो यह तक मानना है कि इसकी मौजूदगी से ही उन्नति हो सकती है। अभिवावकों को यह बात ध्याकन में रखनी चाहिए कि इस टावर को बच्चे के बेडरूम की उत्तर-पूर्व दिशा की ओर रखें क्योंकि इस दिशा का संबंध शिक्षा से होता है।

 

हवन पूजा में करें इन लकड़ियों का इस्तेमाल और देखें चमत्कार

दिन के अनुसार करें कपड़े धारण मिलेगी अपार सफलता

गृह के दुष्प्रभाव सफलता में बने बाधा तो कर लें ये काम

इस तरह से आप भी सीख सकते है अंग्रेजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -