पूजा में भूलकर भी ना चढ़ाए यह फल वरना सब कुछ हो जाएगा नाश
पूजा में भूलकर भी ना चढ़ाए यह फल वरना सब कुछ हो जाएगा नाश
Share:

कहते हैं कि हिंदू धर्म में पूजा पाठ को लेकर बहुत से नियम बने हुए हैं और उनका पालन करना बहुत जरुरी माना जाता है. ऐस में पूजा पाठ में नियमो का पालन करने के साथ ही कुछ ऐसी सावधानियां भी हैं जिनका ध्यान रखना बहुत जरुरी होता है और अगर हम इन सावधानियों का ध्यान नहीं रखते हैं तो हम कहीं न कहीं पाप के भागीदार बना जाते हैं. आप सभी जानते हे होंगे कि पूजा पाठ में उपयोग होने वाली सामग्री जैसे कि धूप दीप, प्रसाद, फूल और फल इन सबको सबसे जरुरी माना जाता है इसकी वजह यह है कि इन सभी के बिना पूजा संपन्न नहीं होती.

अब आज हम आपको पूजा पाठ से संबंधित कुछ ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप दंग रह जाएंगे. जी हाँ, कहते हैं कि अगर पूजा पाठ में इसका इस्तेमाल किया जाए तो आपके घर में धन आने के बजाय वापस जा सकता है और साथ ही देवी देवता आपसे क्रोधित हो सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे वह क्या है..? तो यह भी हम आपको बता देते हैं. वैसे हम पूजा पाठ में फल देवी देवता को चढाते हैं लेकिन एक फल ऐसा भी है जिसे पूजा पाठ में नहीं चढाया जाना चाहिए वार्ना लाभ नहीं बल्कि नुकसान हो जाता है. जिस फल की हम बात कर रहे हैं वह है नाशपाती.

कहते हैं, नाशपाती ऐसा फल है जिसे पूजा पाठ में इस्तेमाल करने से हम मुसीबत में फंस सकते है क्योंकि इस फल का पूजा पाठ में प्रयोग निषेध इस फल के नाम के कारण किया गया है. इस फल के नाम के कारण इसे अशुभ माना जाता है क्योकि इस फल का नाम ही नाशपाती है और इस फल को कभी भी पूजा पाठ में इस्तेमान नहीं करना चाहिए वरना नुकसान हो सकता है.

नवरात्रि 2018: नवरात्रि में जरूर गाये माँ अम्बे की यह आरती, मिलेगा पुण्य

नवरात्रि 2018: मनोकामना के अनुसार ऐसे जलाए अखंड ज्योत

नवरात्रि में इन दो चीज़ों का दिखते ही अमीर हो जाएंगे आप लेकिन ध्यान रखे...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -