घर में न रहने दें किसी भी प्रकार की बदबू  क्योंकि इससे....
घर में न रहने दें किसी भी प्रकार की बदबू क्योंकि इससे....
Share:

हिन्दू धर्म में बहुत सी मान्यताये होती है लेकिन हमें ज्ञात नहीं होता हम आपको बता दे की हिन्दू धर्म में खुशबु , महक, सुगंध ये भी हिन्दू धर्म का एक हिस्सा है इन खुशबुओं से शरिर भी तारो ताज़ा हो जाता है. इन खुशबुओं को हिन्दू धर्म की मान्यता इसलिए दी गई है क्यों की सात्विक अन्न से शरीर पुष्ट होता है तो सुगंध से सूक्ष्म शरीर।  जिन व्यक्ति के जीवन में सुगंध नहीं होती उनका जीवन कस्टदाई होता है और जीवन में सुख शांति भी नहीं मिलती.

व्यक्ति जब तक जीवित रहता है तब तक वह अपने जीवन में पाप पुण्य करता ही और इसी के चलते उसे उसका परिणाम मिलता है. लेकिन व्यक्ति को ये नहीं मालुम होता है की जिस व्यक्ति के जीवन में सुगंध नहीं होता उसे अपने मस्तिष्क पर काबू नहीं रहता वह कुछ न कुछ पाप करता ही रहता है. और जिस व्यक्ति के जीवन सुगंध खुशबु होती है उसका मस्तिष्क तारो ताज़ा होता है. और जब उसका मस्तिष्क ठीक रहेगा तो वह पाप करने की नहीं सोचता वह पुण्य करता है अर्थात उस व्यक्ति द्वारा दुसरे लोगो का अपमान नहीं होता.

मनुष्य का जीवन उसके जीवन चक्र से चलता रहता है अगर मनुष्य अपने आंतरिक चक्र को उजागर कर ले तो उसका जीवन सफल हो जायेगा और मनुष्य अपने अन्दर के चक्र को तभी उजागर कर पाता है जब वह अपने  आंतरिक मन को जान लेगा. और जब मनुष्य अपने आंतरिक मन को जान लेगा तो वह जीवन में कुछ में कुछ भी प्राप्त कर सकता है. इसके लिए मनुष्य को अपना मष्तिस्क को शांत रखना होगा और इसके लिए उसे अपने घरो में सुगंध का इस्तेमाल करना होगा.

 

जानें, घर का दरवाजा बताता है भविष्य

इन सब चीजों से आती है पैसो की तंगी

माता लक्ष्मी का आगमन होता है घर की देहरी से इसलिए रखे ये विशेष ध्यान

नाखून के द्वारा शादी में आने वाली बाधाओं को ऐसे रोकें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -