भारतीय दौरे पर आए डिएगो माराडोना
भारतीय दौरे पर आए डिएगो माराडोना
Share:

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना रविवार को तीन दिवसीय दौरे पर भारत आए है. कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरे माराडोना का उनके प्रशंसको ने स्वागत किया और 'डिएगो, डिएगो' के भी नारे भी लगाए. अपनी कार में बैठने से पूर्व उन्होंने प्रशंसकों का अभिवादन किया. माराडोना अक्टूबर में ही भारतीय दौरे पर आने वाले थे, लेकिन किसी कारणवश यह दौरा रद्द हो गया था. भारत के इस दौरे से पूर्व वह पहली बार यहां दिसंबर 2008 में आए थे. 

भारतीय दौरे पर आए माराडोना के साथ उनकी पार्टनर रोसियो ओलिवा भी है. वह मंगलवार को बारासात में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की टीम के साथ चैरिटी मैच खेलेंगे. माराडोना अर्जेंटीना टीम के पूर्व मैनेजर रह चुके है, फ़िलहाल में माराडोना दुबई के क्लब अल-फुजाइराह एससी के कोच है. वह 1986 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे.

माराडोना ने अर्जेन्टीना के लिए खेलते हुए 91 कैप्स और 34 गोल किए. उन्होंने अपने पेशेवर क्लब कॅरियर के दौरान अर्जेंटिनोस जूनियर, बोका जूनियर्स, बार्सिलोना, सेविला, नेवेल्स ओल्ड बॉय में विश्व रिकोर्ड कायम किया. FIFA प्लेयर ऑफ़ दी सेंचुरी पुरस्कार के लिए उन्हें इंटरनेट मतदान में सर्वप्रथम स्थान मिला और उन्होंने पेले के साथ पुरस्कार में साझेदारी की.

फीफा ने कुवैत फुटबॉल संघ पर लगा प्रतिबन्ध हटाया

गुएरेरो ने कोकीन का इस्तेमाल नहीं किया- वकील

फीफा ने कुवैत फुटबॉल संघ पर लगा प्रतिबन्ध हटाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -