गुएरेरो ने कोकीन का इस्तेमाल नहीं किया- वकील
गुएरेरो ने कोकीन का इस्तेमाल नहीं किया- वकील
Share:

खिलाड़ियों को अंतराष्ट्रीय मैचों से पहले डोपिंग टेस्ट से गुजरना होता है, वर्तमान में यह टेस्ट सभी खेलों के खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य कर दिया गया है. इस टेस्ट में डोपिंग के दोषी पाए जाने पर खिलाड़ी को खेल के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाता है, यह प्रतिबन्ध कुछ समय या आजीवन भी हो सकता है. ब्राजील के फ्लामेंगो क्लब के कप्तान गुएरेरो को अर्जेटीना के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर मैच के दौरान ब्यूनस आयर्स में डोप टेस्ट का परिणाम पॉजिटिव आने पर चार नवम्बर को अस्थायी प्रतिबंध किया गया था. अब उन्होंने अपने ऊपर लगे डोपिंग प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने क निर्णय लिया है.

गुएरेरो को डोपिंग के दोषी पाए जाने पर चार नवम्बर को 12 माह का अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया गया था, इस प्रतिबंध के बाद वह विश्व कप क्वालीफायर मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. गुएरेरो अगले साल रूस में होने वाले फीफा विश्व कप टूर्नामेंट में अपनी टीम के प्रतिनिधित्व के लिए अपने ऊपर लगे डोपिंग प्रतिबंध के खिलाफ अपील करेंगे. इस बारे में उनके वकील प्रेडो फीडा ने कहा कि "हम इस बात से काफी हैरान और निराश हैं. उन्होंने कोकीन का इस्तेमाल नहीं किया.''

बता दे कि 33 वर्षीय गुएरेरो को कोकेन के इस्तेमाल का दोषी पाए जाने के बाद फीफा की अनुशासनात्मक समिति द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था.

फीफा ने कुवैत फुटबॉल संघ पर लगा प्रतिबन्ध हटाया

यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे फीफा के पूर्व अध्यक्ष सेप ब्लैटर

60 सालो में पहली बार इटली FIFA वर्ल्डकप में नहीं कर सकेगी एंट्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -