डेंगू, चिकनगुनिया की चपेट में राजस्थान
डेंगू, चिकनगुनिया की चपेट में राजस्थान
Share:

जयपुर : देश के अन्य क्षेत्र की तरह ही राजस्थान भी अब चिकनगुनिया और डेंगू की चपेट में आ गया है। हर दिन इन बीमारियों के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। बताया गया है कि डेंगू के कारण अभी तक दस से अधिक लोगों की जान चली गई है। जिस तरह से डेंगू और चिकनगुनिया राज्य में तेजी से पैर पसार रहा है, उसका असर लोगों की सेहत पर होने लगा है।

हालांकि राज्य सरकार ने डेंगू, चिकनगुनिया बीमारियों से हर संभव निपटने का दावा किया है वहीं अस्पतालों में भी दवाईयां आदि की उपलब्धता का दावा किया जा रहा है, लेकिन असल स्थिति कुछ ओर ही है। मरीजों और उनके परिजनों का कहना है कि अस्पतालों में मरीजों के लिये व्यवस्था नहीं है।

न बिस्तर और न दवाईयां

बताया गया है कि सरकारी अस्पतालों में बीमारी के कारण भर्ती होने आये मरीजों को न तो बिस्तर ही मिल रहे है और न ही निःशुल्क दवाईयां ही मिल रही है। इस कारण मरीज परेशान हो रहे है। मरीजों का कहना है कि दवाईयां नहीं मिलने से बाजार से दवाई खरीदना पड़ रही है। डेंगू और चिकनगुनिया के अलावा मौसमी बीमारी के कारण भी मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के इंतजाम नाकाफी सिद्ध हो रहे है।

दिल्ली में डेंगू चिकनगुनिया से हालात हुए गंभीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -