कैलिफोर्निया में दावानल का फैलना जारी
कैलिफोर्निया में दावानल का फैलना जारी
Share:

बारबरा.  शांत हवाओं ने दमकल कर्मियों को लॉस एंजिलिस के पश्चिमोत्तर तटवर्ती पर्वतीय इलाके में बड़े दावानल को नियंत्रित करने का एक मौका दिया लेकिन आग का पश्चिमी दिशा में आगे बढ़ना जारी है जिससे हजारों घरों को खतरा उत्पन्न हो गया है. मौसम पूर्वानुमानों में तेज हवाएं के फिर से चलने की बात कही गई है.

थॉमस फायर कहा जाने वाला यह दावानल कैलीफोर्निया के इतिहास की चौथा सबसे बड़ा दावानल है. इसपर कल 35 प्रतिशत काबू पा लिया गया था लेकिन तब तक वह वेंचुरा और सैंटा बारबरा के करीब 1036 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र को स्वाहा कर चुका था. दावानल गत चार दिसम्बर को शुरू हुआ था. इसने और 3000 एकड़ क्षेत्र को स्वाहा कर दिया. सैंटा बारबरा में गत एक अक्तूबर से थोड़ी ही वर्षा हुई है.

दमकलकर्मी सैंटा बारबरा, कारपिंटेरिया, समरलैंड और मोटेंसिटो के ऊपर आग को बढ़ने से रोकने के लिए अवरोधक बनाना जारी रखे हुए हैं. प्रांत के दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग के आगे बढ़ने और जरूरी होने पर क्षेत्र को खाली कराया जाएगा. दावानल से पहले ही 1000 इमारतें नष्ट हो चुकी हैं जिसमें 700 से अधिक घर शामिल हैं. इसके साथ ही इससे 18000 से अधिक इमारतों पर खतरा मंडरा रहा है.

वायु प्रदुषण के कब्जे में ईरान

शांतिपूर्ण चुनाव के लिए नेपाल को मिली बधाई

पालतू कुत्तों ने ले ली लड़की की जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -