कंबोडिया के पीएम को क्यों देना पड़ा जुर्माना ?
कंबोडिया के पीएम को क्यों देना पड़ा जुर्माना ?
Share:

नोम पेन्ह : यूं तो वाहन चलाने के दौरान हेलमेट पहनना सबके लिए जरुरी है, लेकिन जब कोई किसी देश का प्रतिनिधि्तव कर रहा हो तो उसके लिए वो बात और अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन सड़कों पर बाइक की सवारी के लिए नुकले तो हेलमेट पहनना ही भूल गए। इसके लिए उन्हें जुर्माना चुकाना पड़ा।

शुक्रवार को राजधानी नोम पेन्ह में एक थाने में जाकर 15 हजार रियाल यानि करीब 255 रुपए का जुर्माना भरा। 18 जून को यातायत नियमों का उल्लंघन करने के लिए कोन्ह कोंग में एक पुलिस अधिकारी ने उनका चालान काटा था। हांला कि बीते सप्ताह उन्होने इसके लिए फेसबुक पर सार्वजनिक रुप से माफी मांगी थी।

उन्होने बताया कि बाइक चलाने का उनका कोई इरादा नहीं था, वो तो बीच रास्ते में अचानक वो अपनी कार से उतरकर एक व्यक्ति के पास गए और कुछ दूर तक बाइक चलाई। तीन दशक से राजनीति में सक्रिय हुन सेनव की छवि एक सख्त और चालाक राजनेता की रही है। फाइन चुकाने के बाद उन्होने चालान काटने वाले पुलिस कर्मी की तारीफ की और कहा कि इसे एक अच्छे उदाहरण के तौर पर लिया जाना चाहिए। हाल के दिनों में पीएम ने धूम्रपान छोड़कर अपनी छवि एक साफ-सुथरी नेता की बनाई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -