स्किन में चमक लाता है नारियल का तेल
स्किन में चमक लाता है नारियल का तेल
Share:

नारियल तेल का इस्तेमाल तो लगभग हर घर में रोजमर्रा की ज़रूरतों में किया जाता है, पर क्या आपको पता है की मामूली सा दिखने वाला नारियल का तेल आपकी ब्यूटी के लिए कितना फायदेमंद होता है. नारियल के तेल के इस्तेमाल से स्किन के साथ साथ बालो की भी हर समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.

1-ज़्यादातर महिलाओ का ज़्यादा समय रसोई घर में ही बीतता है और यहाँ पर काम करते करते उनके हाथ हार्ड और ड्राई हो जाते है. अगर आपके हाथ भी सख्त और रूखे हो गए है तो रोज रात में सोने से पहले अपने हाथो में नारियल का तेल लगाएं. नियमित रूप से इसके इस्तेमाल से आपके हाथो की स्किन मुलायम हो जाएगी.

2-बहुत सी लड़किया अपने बालो में चमक लाने के लिए महंगे महंगे कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं. पर हम आपको बता दे की बिना पैसे खर्च किये ही आप अपने बालो में चमक ला सकती है. नारियल तेल के इस्तेमाल से बालों को प्राकर्तिक रूप से बालो को मुलायम और चमकदार बनाया जा सकता है. इसके लिए रोज रात को सोने से पहले अपने बालों में नारियल के तेल को अच्छे से लगा लें और सुबह उठने पर शैम्पू से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल मुलायम और घने हो जाएंगे.

3-नारियल के तेल के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन में भी चमक ला सकती है. इसके लिए रोज रात को सोते वक़्त अपने चेहरे की स्किन पर नारियल का तेल लगाकर हलके हाथो से मालिश करे. और सुबह ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन अंदर से मॉइश्चराइज हो जाएगी और चमक भी बढ़ेगी.

 

चेहरे पर दाग-धब्बे से राहत पाने के लिए इन घरेलू नुस्खों का करे इस्तेमाल

अमरुद की पत्तिया लाएगी आपकी स्किन में चमक

निम्बू और खीरा दूर कर सकते है डार्क सर्किल की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -