चेहरे पर दाग-धब्बे से राहत पाने के लिए इन घरेलू नुस्खों का करे इस्तेमाल

चेहरे पर दाग-धब्बे खूबसूरती में रोड़ा बनते है. कई बार तो ये इतने जिद्दी होते है कि इनसे आसानी से छुटकारा नहीं पाया जा सकता है. इसलिए हमेशा ध्यान रखे, जब मुहांसे हो तब उस पर नाख़ून न लगाए, इससे चेहरे पर दाग बन जाते है. इससे छुटकारा पाने के लिए घरेलू नुस्खे अपनाएं जा सकते है. बेकिंग पाउडर, 6 प्रतिशत हाइड्रोजन पेरोक्साइड का पेस्ट बना के दाग धब्बे वाले जगह पर 5 से 10 मिनट के लिए अच्छी तरह से घिसे, इससे दाग हल्के हो जाएंगे.

नींबू का रास, शहद और एक-दो बूंद ग्लिसरीन का मिश्रण काले दाग और धब्बे पर लगा कर चेहरे पर घिसते रहिये, इसके आधा घंटे बाद चेहरा धो ले. संतरे का छिलका भी दाग-धब्बे से राहत दिलाने में मदद करता है. इसके छिलके को कूट दे और शहद मिला के काले दाग पर लगाए, इससे दाग-धब्बे खत्म हो जाएंगे. दूध के उपयोग से भी दाग जल्दी खत्म हो जाते है.

दही और हल्दी का फेस पैक बना कर चेहरे पर लगाए, इससे भी दाग-धब्बो से राहत मिलेगी. बेसन, चावल का आटा दही में मिला के चेहरे पर घिस सकते है, इससे डेड सेल्स आसानी से निकल जाएगी और चेहरा निखर उठेगा.

ये भी पढ़े

अमरुद की पत्तिया लाएगी आपकी स्किन में चमक

निम्बू और खीरा दूर कर सकते है डार्क सर्किल की समस्या

स्किन की सभी समस्याओ को दूर करते है मेथी और दही

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -