अमरुद की पत्तिया लाएगी आपकी स्किन में चमक

अगर आपकी स्किन की चमक कही खो गयी है और आप अपनी स्किन में नयी जान लाना चाहते है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपकी स्किन की खोयी हुई चमक वापस आ जाएगी.

1-अगर आपकी स्किन बेजान हो गयी है तो इसमें नयी जान डालने के  लिए दूध में थोड़ी सी ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. इसके लिए थोड़े से थोड़ी सी गिलासरीन मिला कर अच्छे से मिक्स कर ले अब इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाए.15 मिनिट बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें. कुछ ही दिनों में आपको फर्क नज़र आने लगेगा.

2-अमरुद की पत्तियों के इस्तेमाल से भी आप अपनी स्किन की चमक को वापस ला सकते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए रात को सोने से पहले एक कप में अमरुद की पत्तियों को पानी में भिगो दें. सुबह उठने पर इन पत्तियों को पीसकर इन का पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनिट बाद अमरुद के पानी से अपने चेहरे को धो ले,ऐसा करने से आपकी स्किन में अलग ही निखार आ जायेगा.

3-अगर तेज धुप के कारन आपकी स्किन में टैनिंग की समस्या हो गयी है तो इसे दूर करने के लिए थोड़ा सा दही लेकर अपने चेहरे पर अच्छी तरह मसाज करें. टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

4-अगर आप अपनी स्किन पर रेडीमेड टोनर का इस्तेमाल करती है. इसकी जगह तरबूज का रस अपने चेहरे पर लगाए,ये एक अच्छा टोनर होता है,और तरबूज का रस स्किन को फ्रैश रखता है.

 

चेहरे की चर्बी को दूर करने के कुछ आसान उपाय

नाखूनो को मजबूत और खूबसूरत बनाते है ये तेल

बालो को झड़ने से रोकता है नारियल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -