चेहरे को सुन्दर और चमकदार बनाता है लौंग का तेल
चेहरे को सुन्दर और चमकदार बनाता है लौंग का तेल
Share:

लौंग का इस्तेमाल सभी घरों में किया जाता है, इसके इस्तेमाल से खाने का स्वाद और खुशबु दोनों ही बढ़ जाते है, पर क्या आपको पता है लौंग के तेल के इस्तेमाल से आप अपनी ब्यूटी से जुडी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं, लौग के तेल मे भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक, जीवाणुरोधी, एंटीवायरल और प्रदाहनाशी गुण पाए जाते है जो कि स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, आज हम आपको स्किन के लिए लौंग के तेल के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- लौंग के तेल के इस्तेमाल से आप अपने पिम्पल्स की समस्या से भी छुटकारा पा सकती हैं, लौंग में भरपूर मात्रा में एटीसेप्टिक के गुण मौजूद होते हैं जो पिम्पल्स को जड़ से खत्म करने में सहायक होते हैं, पिम्पल्स में एक ऐसा बैक्टीरिया मौजूद होता है जो उन्हें फैलने में  मदद करता है पर अगर आप अपने चेहरे पर लौंग का तेल लगाती हैं तो इससे बैक्टीरिया फैल नहीं पाता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने पिम्पल्स पर लौंग का तेल लगा लें और उसके बाद सुबह चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें. इससे बहुत ही कम दिनों में आपके चेहरे से पिम्पल्स हट जाएंगे.

2- लौंग के तेल के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को सुन्दर और चमकदार भी बना सकती हैं, इसमें भरपूर मात्रा में एंटी- ऑक्सीडेंट मौजूद होता हैं. ये एक ऐसा तत्व होता है जो स्किन की चमक को बढ़ाने के साथ-साथ उसे सुंदर भी बनाता है. अपने चेहरे को सुन्दर और चमकदार बनाने के लिए रोज़ाना नहाने से पहले लौंग के तेल से अपनी त्वचा की अच्छे से मसाज कर ले और उसके बाद तीन-चार घंटे के बाद नहा लें इससे आपके त्वचा कोमल और चमकदार हो जाएगी.

 

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है कपूर

नारियल के तेल और नींबू के इस्तेमाल से दूर होगी स्किन की परेशानियां

बालों को लंबा और चमकदार बनाने के लिए करें बियर का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -