बालों को लंबा और चमकदार बनाने के लिए करें बियर का इस्तेमाल
बालों को लंबा और चमकदार बनाने के लिए करें बियर का इस्तेमाल
Share:

बालों को स्ट्रांग बनाने और उन्हें पोषण देने का सबसे आसान उपाय है की अपने बालों को अच्छे से धोकर साफ किया जाये.  बालों को धोने के लिए पानी सबसे बेस्ट  होता है, इसमें बालों को नेचुरल रूप से मॉइश्चराइज करने के गुण होते हैं. इसके अलावा अगर आप अपने बालों को पोषण देना चाहते हैं तो कुछ तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आप अपने बालों को सही ढंग से धोते है तो इससे आपके बालों की सेहत ज्यादा बेहतर रहती है. आज हम आपको बाल धोने के कुछ नेचुरल तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके इस्तेमाल से बालों को नेचुरल चमक, मजबूती और पोषण मिलता है.

चाय- चाय में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं, अगर आप चाय से अपने बालों को धोती हैं तो ये आपके बालों और  सिर की स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है. आप अपने बालों को धोने के लिए  ग्रीन टी या ब्लैक टी में से किसी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं, इसे इस्तेमाल करने के लिए टी बैग्स को लेकर आधा लीटर गर्म पानी में डालकर तब तक  उबालें जब तक पानी  आधा न रह जाए. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसमें इतनी ही मात्रा में पानी मिलाकर बाल धोएं.

फ्लैट बीयर – बीयर के इस्तेमाल से भी  बालों की ग्रोथ और चमक बढ़ती है, बालों के लिए बियर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, अगर आप अपने बालों को लम्बा और चमकदार बनाना चाहती हैं तो इसके लिए एक मग फ्लैट बीयर को अपने बालों में लगाएं और थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें, फिर बाद में ठंडे पानी से बाल धो लीजिए. सूखने के बाद आपको बालों में नेचुरल चमक दिखाई देगी.

 

स्किन को ग्लोइंग बनाता है घी

सिर्फ एक महीने में बनाए अपने बालों को लंबा और घना

बालों को सुन्दर और चमकदार बनाता है घी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -