शी ने युद्ध के लिए विशिष्ट बल गठन करने का आदेश दिया
शी ने युद्ध के लिए विशिष्ट बल गठन करने का आदेश दिया
Share:

बीजिंग: चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग  चाहते है कि चीनी सेना युद्ध के लिए हमेशा तैयार रहे. राष्ट्रपति जिनपिंग ने सेना को एक विशिष्ट सैन्य बल गठित करके वास्तविक एवं डिजिटल युद्ध स्थितियों में प्रशिक्षण कराने का आदेश दिया है. चीन ने हाल में नई हाइपरसोनिक बैलिस्टिक मिसाइल DF-17 बनाई है. 


ये मिसाइल अमेरिकी और भारत रक्षा प्रणालियों को तबाह करने की सक्षम है. ये दावा किया गया है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने नवंबर 2017 में हाइपरसोनिक ग्लाइडेड व्हीकल (HGV) मिसाइल के दो टेस्ट किए. इस मिसाइल को  DF-17 के नाम से भी जाना जाता है. यह 7,680 मील प्रति घंटे की गति तय करने में सक्षम है.


चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) के महासचिव और सेंट्रल मिलिट्री कमीशन (सीएमसी) के अध्यक्ष शी ने सेंट्रल थियेटर कमांड में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के एक विभाग के निरीक्षण के दौरान यह बात कही. चीन के सबसे शक्तिशाली नेता समझे जाने वाले शी ने पीएलए को इस बारे में निर्देश दिए.  एक समारोह के दौरान शी ने सैन्य प्रशिक्षण से संबंधित निर्देश जारी किए, जहां पूरे चीन से 4,000 सैनिक एकत्र हुए थे.

चार करोड़ से अधिक लोग अभी भी गुलाम

चीन: बर्फीले तूफान से 10 लाख से अधिक लोग प्रभावित

काबुल आत्मघाती हमले में मृतकों की संख्या 20 पहुंची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -