चीन पाकिस्तान के साथ, लेकिन हमले की नहीं छेड़ी बात
चीन पाकिस्तान के साथ, लेकिन हमले की नहीं छेड़ी बात
Share:

बीजिंग : चीन भले ही पाकिस्तान के साथ हो लेकिन इसक बाद भी चीन ने पाकिस्तान से उरी आतंकी हमले या कश्मीर के मामले में किसी तरह की बात नहीं की है। बीते दिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने यूएन महासभा में हिस्सा लेने के पहले औपचारिक मुलाकात की थी।

इस दौरान चीन ने पाकिस्तान के साथ दोस्ती की तो दुहाई दी, परंतु भारत में हुये आतंकी हमले या कश्मीर के मामले में चीन ने पाकिस्तान से बात नहीं छेड़ी। गौरतलब है कि बीते दिनों ही भारत में आतंकी हमला हुआ था। इस हमले को लेकर अमेरिका से लेकर अन्य देशों ने निंदा की थी। समझा जा रहा था कि यूएन में नवाज ओर ली की मुलाकात के दौरान उरी हमले या कश्मीर मुद्दे पर चर्चा होगी, बावजूद इसके चीन ने इस मामले मंे बिल्कुल भी चर्चा नहीं करना ही उचित समझा।

हालांकि दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच अन्य मुद्दों पर बात जरूर होती रही। मालूम हो कि चीन और पाकिस्तान के बीच आर्थिक काॅरिडोर का निर्माण किया जा रहा है और इस मामले में दोनों ही देश संवेदनशील है।

चीनी मीडिया रहा दूर

बताया गया है कि नवाज और ली के बीच हुई इस मुलाकात को चीनी सरकारी मीडिया ने कवरेज नहीं किया है। हालांकि इस पर न तो नवाज ने आपत्ति उठाई और न ही चीन के प्रधानमंत्री ने। बाद में चीन के प्रधानमंत्री ने मीडिया से यह कहा कि पाक और चीन की दोस्ती हमेशा कामय रहेगी।

चीन ने चली आतंकवाद पर अपनी चाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -