कावेरी नदी जल बंटवारे पर लोगो का हिंसक प्रदर्शन, एक की मौत
कावेरी नदी जल बंटवारे पर लोगो का हिंसक प्रदर्शन, एक की मौत
Share:

बेंगलुरु: कावेरी नदी जल बंटवारे को लेकर कर्नाटक और तमिलनाडु  के बी च विवाद ने हिंसक रूप ले लिया है. लोगो के लोगों के हिंसक प्रदर्शन के चलते इलाके में धारा 144 लगा दी गई है. पथराव के बीच पुलिस की गोली लगने से एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई. वहीं एक घायल को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

जानकारी के अनुसार, तमिलनाडु की नंबर की गाडि़यों पर जमकर पथराव हो रहा है. बंगलुरु के केपीएन बस डिपो में प्रदर्शनकारियों ने तकरीबन 35 बसें फूंक दी है. हालात संभालने के लिए 15 हजार पुलिसवाले सड़क पर उतर आए हैं. विवाद के बीच कर्नाटक ने तमिलनाडु में अपने राज्य के वाहनों और कन्नड़ लोगों की ओर से चलाए जा रहे होटलों पर हो रहे हमलों पर चिंता जाहिर करते हुए तमिलनाडु सरकार से सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि तमिलनाडु में अपनी समकक्ष जयललिता को पत्र लिखकर वे दोनों राज्यों के बीच मैत्री कायम रखने में सहयोग करने का अनुरोध करेंगे.

कावेरी जल विवाद को लेकर प्रदर्शनकारियों के बीच में से हमलावरों के एक समूह ने चेन्नई के मायलापुर स्थित न्यू वुडलैंड्स होटल पर हमला किया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुबह कुछ लोगों ने होटल पहुंचकर शीशे तोड़ने शुरू कर दिए. ऐसा लग रहा है कि इन लोगों ने कावेरी नदी का पानी छोड़े जाने पर कर्नाटक के रवैए को देखते हुए इस घटना को अंजाम दिया है. होटल के एक कर्मचारी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ है. 

रामेश्वरम में एक मंदिर में पार्क किए गए कर्नाटक के रजिस्टर्ड नंबर वाले सात टूरिस्ट गाड़ियों को भी निशाना बनाया गया. इस बीच बेंगलुरू तमिल संगम ने सिद्धारमैया से पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने और राज्य में रह रहे सभी तमिलों को सुरक्षा देने का निर्देश देने की मांग की. सीएम सिद्धारामैया ने इस हालात पर काबू पाने के लिए मंगलवार के 11 बजे दिन में एक खास बैठक बुलाई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -