वजन को कम करता है पत्तागोभी का जूस
वजन को कम करता है पत्तागोभी का जूस
Share:

पत्तागोभी ज़्यादातर ठण्ड के मौसम में मिलती है.ये खाने में बहुत स्वादिष्ट होती है.अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो पत्तागोभी का इस्तेमाल आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है.पत्तागोभी खाने से  त्वचा पर निखार आता है और बालों को भी पोषण मिलता है.पत्तागोभी में पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट और फाइटोकेमिकल्स मौजूद होते हैं. जो आपकी सेहत को अच्छा बनाने के साथ आपकी स्किन को भी पोषित करने का भी काम करते हैं. 

पत्तागोभी का जूस पीने के फायदे:

1-अल्सर की बीमारी में पत्तागोभी के जूस का सेवन बहुत फायदेमंद होता है.नियमित रूप से पत्तागोभी का जूस पीने से आंतों में गंदगी नहीं जमा हो पाती है.और पेट की अंदरुनी परत मजबूत होती है.

2-पत्तागोभी में सल्फोराफेन की भरपूर मात्रा मौजूद होती है.ये तत्व हमारे शरीर में कैंसर सेल्स को बनने से रोकता है.जिससे कैंसर होने का खतरा कम हो जाता है.

3-रोज़ाना पत्तागोभी का जूस पीने से मोतियाबिंद की बीमारी से भी हमारी आँखों का बचाव होता है.

4-पत्तागोभी में एंटी-ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा होने के कारन ये हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आपको स्किन से जुडी कोई समस्या है तो आपके लिए पत्तागोभी के जूस का सेवन फ़ायदेमं होगा. इसमें मौजूद विटामिन सी विभिन्न प्रकार के इन्फेक्शन से भी सुरक्षा प्रदान करने का काम करता है. 

 

प्रदुषण भी बन सकता है शुगर और मोटापे का कारण

जंक फ़ूड भी बन सकता है जोड़ो के दर्द का कारण

तरबूज के बीज घटा सकते है आपका वजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -