इस खास वजह से माँ ने खुद ही की अपनी डिलीवर
इस खास वजह से माँ ने खुद ही की अपनी डिलीवर
Share:

दुनिया में अजीबोगरीब कारनामे होते रहते हैं जो सभी को हैरान भी कर देते हैं. कई किस्से आपने सुने होंगे और एक ऐसा ही किस्सा हम आपको भी सुनाने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपको भी यकीन नहीं होगा. बात करें एक माँ की तो हर महिला  का सपना होता है वो माँ बने और उसके बच्चे हों. ऐसे ही एक महिला अपने आप ही अपने बच्चे को जन्म नहीं दे सकती है, इसके लिए डॉक्टर की जरूरत होती है. आपको ये जानकर ये हैरानी होगी कि ये महिला ऐसी है जिसने अपने तीसरे बच्चे को खुद ही जन्म दे दिया. 

यहां न्यूड हो कर लड़की करती है घरों की सफाई

दरअसल, ये मामला ऑस्ट्रेलिया है है जहां एक 36 साल की कार्ले वालिकुआला ने तीसरे बच्चे को जन्म दिया. बता दें, ये पेशे एक नर्स हैं और जब बच्चे का जन्म होना था उसे डॉक्टर ने कहा कि उसकी नॉर्मल डिलिवरी नहीं हो पायेगी क्योंकि ये उसकी सेहत के लिए ठीक नहीं होगा. ये बात सुनकर कार्ले ने उन्होंने डॉक्टरों की देखरेख में अपनी बेटी को अपने ही हाथ से नए तरह की सीजेरियन डिलिविरी के जरिए जन्म दिया. ये सब डॉक्टरों की देखरेख में हुआ है. उस महिला ने बताया कि प्रसव के भयानक दर्द के बीच भी ये काम उसने खुद ही किया.

आज लॉन्च होगा दुनिया का सबसे महंगा जूता, कीमत जानकर माथा घूम जाएगा

बता दें, जब उसे भयानक दर्द हो रहा था तो  गर्भाशय के निचले हिस्से से जब बच्ची निकल रही थी तो उसे अपने ही हाथों से शरीर के बाहर निकालने का काम किया. इसे मां की मदद से की जाने वाली सीजेरियन डिलिवरी कहते हैं. करले ने कहा कि वो पहले ही दो बच्चो को जन्म दे चुकी हैं और तीसरे बच्चे के लिए वो ये नहीं चाहती थी किए सिजेरियन हो. वो चाहती थी कि बच्चे का पहला स्पर्श वो खुद ही लें और उनकी ये इच्छा भी पूरी हुई. कहा जा रहा है ये भी एक तरह से सीजेरियन ही है लेकिन प्रसव के समय होने वाले भयानक दर्द के कारण यह प्रक्रिया अभी ज्यादा देशों में लोकप्रिय नहीं है ना ही महिलाएं इसे अपनाती हैं. 

यह भी पढ़ें..

मरीज को घर लेने आई एम्बुलेंस को ही ले उड़ी महिला, पूछने पर दिया ये जवाब

समोसा चुराते हुए कैमरे में कैद हुए ​प्रिंस हैरी, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -