माँ की ममता की कहानी, अपना दूध बेचने पर हुई मजबूर
माँ की ममता की कहानी, अपना दूध बेचने पर हुई मजबूर
Share:

चीन : 'पूत कपूत सुने हैं लेकिन माता नहीं कुमाता' यह तो हम सभी कई बार सुन और देख भी चुके हैं, और सभी जानते हैं कि माँ की ममता की कीमत कोई नहीं चुका सकता ना ही माँ का स्थान दूसरा कोई ले सकता है. माँ अपने बच्चों की ख़ुशी और उनके सुरक्षा के लिए कुछ भी कर गुजरने से पीछे नहीं हटती. माँ की ममता को दर्शाने वाला एक मामला चीन से सामने आया है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर खूब सुर्ख़ियों में है जिसमे एक 24 साल की माँ बीच सड़क पर बच्चों को ब्रेस्टफीडिंग कराती हुई दिखाई दे रही है.

यह देख सभी के मन में यही ख़याल आ रहा होगा कि पॉपुलर होने के लिए लोग कुछ भी करते हैं लेकिन जब आप इसके पीछे का सच जानेगे तो आपकी भी आँखे नम हो जायेगी. दरअसल ऐसा करना उसका शौक नहीं बल्कि मजबूरी है. जो महिला ब्रेस्टफीडिंग करा रही है उसी के पास में उसका पति एक पोस्टर लेकर खड़ा हुआ है, पोस्टर में उसकी बेटी की तस्वीर है और साथ ही एक सन्देश भी लिखा है. सन्देश चीनी भाषा में है और उसमे लिखा है - "सभी उम्र के लोगों के लिए यह सेवा है, आपके सहयोग के लिए शुक्रिया! मैं 24 साल की पूरी तरह से स्वस्थ महिला हूं. इस वक्त मुझे अपनी नवजात बच्ची के अस्पताल का बिल चुकाने के लिए पैसों की सख्त जरूरत है. सभी उम्र के लोग ऑनसाइट ब्रेस्टफीडिंग कर सकते हैं."

अपनी बच्ची के लिए पैसे जुटाने के लिए माँ ब्रेस्टफीडिंग करा रही है और जानकारी के अनुसार एक मिनट स्तनपान के बदले में 10 युआन (चीन की मुद्रा) यह महिला ले रही है और लोगों को सहयोग करने के लिए उनका शुक्रिया अदा कर रही है. वहीँ मीडिया को जानकारी देते हुए महिला ने बताया कि कुछ दिन पहले ही उसने जुड़वाँ बच्चियों को जन्म दिया है जिसमे से एक बच्ची तो पूरी तरह से स्वस्थ है लेकिन दूसरी की हालत बेहद खराब है जिसके इलाज के लिए पैसे जुटाना है और उसे इसी वजह से ऐसा करना पड़ रहा है.

ग़ैर अमेरिकियों के लिए बनेगा निगरानी केंद्र: ट्रम्प

जान के खतरे के कारण छोड़ा पाकिस्तान: रेहम खान

अमेरिका ने छोड़ा विश्व का सबसे ताकतवर रॉकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -