चीन की एक बड़ी कंपनी बांग्लादेश में ब्लैक लिस्टेड
चीन की एक बड़ी कंपनी बांग्लादेश में ब्लैक लिस्टेड
Share:

चीन के इरादे नेक नहीं है इस बात को अब भारत के बाद बांग्लादेश सरकार ने भी ने भी भांप लिया है. इसके चलते सरकार ने देश में चीन की एक बड़ी कंपनी की मदद से बन रहे सड़क निर्माण प्रोजेक्ट को निरस्त कर दिया है. बांग्लादेशी सरकार ने कंपनी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. वॉयस ऑफ अमेरिका (VOA) के अनुसार, इस सड़क निर्माण योजना में चीनी कंपनी ढाका-स्यालहट हाइवे बना रही थी, लेकिन उसकी ओर से बांग्लादेशी अधिकारियों को रिश्वत देने के आरोप लगने के बाद बांग्लादेश सरकार ने कंपनी को ब्लेक लिस्ट में डाल दिया, जिससे वह भविष्य में बांग्लादेश में किसी प्रोजेक्ट में शामिल नहीं हो सकेगी.

बांग्लादेश के वित्त मंत्री एएमए मुहिथ ने कहा कि चीन हॉर्बर इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (CHEC) को बांग्लादेशी सरकार ने सरकारी अधिकारियों को रिश्वत देने के कारण काली सूची में डाल दिया है, कंपनी भविष्य में देश में होने वाले किसी प्रोजेक्ट में शामिल नहीं हो सकेगी.'' मंत्री के अनुसार, निदेशक को करीब 60 हजार डॉलर यानी 50 लाख टका (बांग्लादेशी मुद्रा) का ऑफर किया गया था.

वित्त मंत्री के मुताबिक चीनी कंपनी ने बांग्लादेश हाइवे ट्रांसपोर्ट एंड ब्रिज डिपार्टमेंट के नवनियुक्त निदेशक को रिश्वत देकर प्रोजेक्ट में लगाए गए पैसे को कहीं और लगाने का लालच दिया गया था. गौरतलब है कि चीनी कंपनी पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट और श्रीलंका के हंबनटोटा पोर्ट जैसे बड़े प्रोजेक्ट में काम करने के कारण चर्चित रही है. 

अमेरिका को उत्तर कोरिया से परमाणु हमले का डर

जैनब के हत्यारे को सरे राह फांसी देने की मांग

देश दुनिया से जुड़ी 10 बड़ी ख़बरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -