स्टार फुटबॉलर डेविड बेकहम का आज है बर्थडे
स्टार फुटबॉलर डेविड बेकहम का आज है बर्थडे
Share:

इंदौर: इंग्लैंड के स्टार फुटबॉलर डेविड बेकहम का आज 2 मई को 43वां जन्मदिन है. मैनचेस्टर यूनाइटेड, रीयाल मैड्रिड, एसी मिलान और लॉस एंजिल्‍स गैलेक्सी जैसी दिग्गज टीमों से खेलने वाले डेविड बेकहम ने  राष्ट्रीय टीम का 115 मैचों में प्रतिनिधित्व किया और वे चार देशों में चैम्पियनशिप जीतने वाले इंग्लैंड के एकमात्र खिलाड़ी हैं.

अपने 20 साल के करियर में बेकहम ने इंग्लैड के लिए 115 मैच और मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 394 मैच खेले हैं और कुल 19 खिताब जीते. वह इंग्लैड के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने चार देशों में चैंपियनशिप जीती है.  बेकहम 14 साल की उम्र में मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल हुए थे. यह वही क्लब था जिसके वह बचपन से ही फैन थे. 1996-97 में विंबलडन के खिलाफ हाफ लाइन के करीब से गोल करके वह सुर्खियो में आए थे.

इंग्लैंड के इस स्टार खिलाडी का जन्म 2 मई को 1975 में इंग्लैंड में हुआ था. बेकहम के तीन बेटे हैं और वो अभी कैलिफोर्निया के बेवेर्ली हिल्समें रहते हैं. डेविड बेकहम ने 17 मई 2013 को अपने फुटबॉल करियर को अलविदा कहते हुए सन्यास ले लिया था. जिसके साथ ही उनके फुटबॉल में 20 साल के चमकदार कैरियर का अंत हुआ. अब बेकहम कई ऐसी संस्थाओं से जुड़े है, जो बच्चों के भले के लिए काम करती है.

मोहम्मद आमिर की शानदार गेंद, वीडियो वायरल

मोहम्मद आमिर की शानदार गेंद, वीडियो वायरल

IPL 2018 : विराट-अनुष्का की खुशी का कारण बने पांड्या ब्रदर्स, जानिए कैसे ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -