भोपाल का सबसे बड़ा कपड़ा मार्केट राख के ढेर में बदला
भोपाल का सबसे बड़ा कपड़ा मार्केट राख के ढेर में बदला
Share:

भोपाल : बैरागढ़ में आग ने कई कपड़ों की दुकानों को राख के ढेर में बदल दिया. जानकारी के अनुसार बैरागढ़ मेन रोड पर स्थित संत हिरदाराम कपड़ा मार्केट में एक, बच्चों के रेडीमेड कपड़े की दुकान में शार्ट-सर्किट की वजह से आग लग गयी. पलक झपकते ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरे मार्केट को अपनी चपेट में लिया. यह घटना रविवार सुबह सवा 11 बजे की है.

इस भड़की हुई आग में लगभग 90 दुकाने राख के ढेर में तब्दील हो गयीं. प्रारम्भिक जांच में व्यापारियों का तकरीबन 100 करोड़ का नुकसान होना बताया गया. वहीं आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि 4 घंटे तक मशक्कत करने के बाद भी इस पर काबू नहीं पाया जा सका.

इसके बाद नगर निगम और अन्य फायर स्टेशनों ने आग बुझाने में असमर्थता जताई और आग के सामने घुटने तक दिए. तब मजबूरन प्रशासन को सेना की मदद लेनी पड़ी. 

सेना ने महज़ घंटे भर में आग पर काबू पा लिया. सेना के बचाव दल ने मार्केट की दीवारों में छेद कर पानी की बौछार की तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका. शाम तकरीबन 5 बजे पूर्ण रूप से आग बुझाई गयी. यह शॉपिंग काम्प्लेक्स भोपाल का सबसे बड़ा कपड़े का थोक मार्केट है. इसमें 167 दुकाने हैं.

 

महिला सम्मेलन में शिरकत करेंगे उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू

गाय को बम खिलाने के वीडियो से पर्दा उठा

लड़की के साथ ली सेल्फी डीपी पर लगाई तो होगी जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -