फेस्टिव सीजन में खूबसूरत निखार पाने के लिए अपनाएं शहनाज हुसैन के ब्यूटी टिप्स
फेस्टिव सीजन में खूबसूरत निखार पाने के लिए अपनाएं शहनाज हुसैन के ब्यूटी टिप्स
Share:

त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है. करवा चौथ उसके बाद दिवाली सभी  महिलाओं में इन मौके मौके पर सजने सवरने का बहुत क्रेज रहता है. अगर आप फेस्टिव सीजन में खूबसूरत दिखना चाहती है तो आज हम आपके लिए शहनाज हुसैन के कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं. जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे में खूबसूरत निखार आएगा. 

1- मौसम में बदलाव आने पर सबसे पहले चेहरे की त्वचा प्रभावित होती है, इस मौसम में नमी की अधिकता के कारण त्वचा अपना मॉश्चर खोने लगती है. इसलिए त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए सन एक्सपोजर से बचाव करने की जरूरत होती है. 

2- सामान्य से सूखी त्वचा वाली लड़कियों को दिन में दो बार अपने चेहरे को साफ करना चाहिए. किसी अच्छे क्लींजिंग जेल में एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे को साफ करें. इसके बाद स्किन टोनिंग के लिए गुलाब जल लगाएं. दिन में सनस्क्रीन लगाना ना भूलें. 

3- रोजाना अपनी त्वचा को अच्छे से मॉइश्चराइज करें. ऑइली स्किन वाली लड़कियों को भी मॉइश्चराइजर  की जरूरत होती है. लेकिन अधिक मात्रा में क्रीम लगाने से पिंपल्स की समस्या भी हो सकती है. त्वचा को मॉइश्चराइज करने के लिए एक चम्मच ग्लिसरीन में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 

4- अगर आपके पास ब्यूटी पार्लर जाने का समय नहीं है तो आप घर पर ही फेशियल कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे को क्लींजिंग करें. अब शहद और अंडे को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. 

5- अगर आपका चेहरा बहुत ज्यादा ड्राई है तो मिल्क पाउडर में अंडे का सफेद भाग, बादाम का तेल और शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. अब अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं.

 

स्किन को गहराई से साफ करता है लहसुन

ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पाने के लिए लगाएं बनाना होममेड क्रीम

स्वस्थ और सुंदर त्वचा पाने के लिए लगाएं मसूर दाल का फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -