स्किन को गहराई से साफ करता है लहसुन
स्किन को गहराई से साफ करता है लहसुन
Share:

अगर आपका चेहरा अंदर से साफ सुथरा हो तो स्किन से जुड़ी समस्याएं होने का खतरा कम हो जाता है .अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे या झुर्रियां हो जाए तो इससे आपके चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. कभी-कभी चेहरे पर पिंपल्स आ जाते हैं. पिंपल ठीक होने के बाद भी त्वचा पर इनके निशान दिखाई देते हैं. आज हम आपको इन सभी समस्याओं के समाधान के रूप में लहसुन का सही इस्तेमाल बता रहे हैं. आप लहसुन की मदद से अपने चेहरे की त्वचा को गहराई से साफ कर सकती हैं. 

1- चेहरे के कील मुहांसों और काले दाग धब्बों को दूर करने के लिए लहसुन की तीन कलियों को लेकर पीस लें. अब इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. शहद त्वचा की नमी को बरकरार रखता है. 30 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा से दाग धब्बे और पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- त्वचा को गहराई से साफ करने के लिए लहसुन को पीसकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ कर ले. ऐसा करने से आपकी त्वचा के रोम छिद्र साफ हो जाएंगे और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

3- अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो लहसुन के पेस्ट में एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. एलोवेरा जेल एक नेचुरल मॉइश्चराइजर के रूप में काम करता है. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से आपकी  झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

स्ट्रेट बालों के लिए इस्तेमाल करें यह होममेड हेयर जेल

बच्चों की हाइट बढ़ाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

पीरियड्स में होने वाली स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के आसान तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -