स्वस्थ और सुंदर त्वचा पाने के लिए लगाएं मसूर  दाल का फेस पैक
स्वस्थ और सुंदर त्वचा पाने के लिए लगाएं मसूर दाल का फेस पैक
Share:

सभी घरों में मसूर की दाल का इस्तेमाल खाने के लिए किया जाता है, पर क्या आपको पता है कि मसूर की दाल स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने में सहायक होती है. इसमें भरपूर मात्रा में पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं जो स्किन की समस्याओं को दूर करते हैं. मसूर की दाल में कैल्शियम, कॉपर और मैग्नीशियम जैसे तत्व पाए जाते हैं. आज हम आपको मसूर दाल के कुछ ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगे. 

ज्यादातर लड़कियां पिंपल्स की समस्या से परेशान रहती हैं. इस समस्या से लड़के भी परेशान रहते हैं. शरीर में हार्मोन चेंजेज और खून में गंदगी के कारण पिंपल्स की समस्या होती है. पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए आप मसूर की दाल का फेस पैक लगा सकते हैं. मसूर की दाल में विटामिन डी की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो पिंपल्स की समस्या के साथ साथ त्वचा से जुड़ी अन्य समस्याओं को दूर करने में भी मदद करती है. 

मसूर की दाल का फेस पैक बनाने के लिए रात में सोने से पहले मसूर की दाल को पानी में डालकर छोड़ दें. सुबह इसे पीसकर इसमें दूध मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. 5 मिनट  तक मसाज करने के बाद इसे सूखने दें. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं. चेहरा धोने के बाद अपने चेहरे पर मॉश्चराइज़र लगाना ना भूलें. हफ्ते में दो बार इस फेस पैक को लगाने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

घरेलू तरीकों के इस्तेमाल से दूर करें स्ट्रेच मार्क्स की समस्या

त्वचा के गड्ढों को दूर करने के लिए इस तरीके से करें सेंधा नमक का इस्तेमाल

त्वचा के दाग धब्बों को मिनटों में दूर करते हैं यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -