इन एप्प और डिवाइसों से सावधान यह आपके प्राइवेट वीडियो को सार्वजनिक बनाती है
इन एप्प और डिवाइसों से सावधान यह आपके प्राइवेट वीडियो को सार्वजनिक बनाती है
Share:

अगर आप घर की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगवाते है. तो आपके घर की जानकारिया सार्वजनिक हो सकती है. आपको बता दे दरसल बाजार में  इस समय  बाजार में काफी सरे सस्ते चाइनीज़ सीसीटीवी कैमरा मौजूद है. जो आप थोड़े पैसे बचाने के चक्कर में घर पर ले आएंगे. लेकिन उस कैमरे के सर्वर के जरिये कोई भी देख सकता है. फ़िनलैंड की साइबर सुरक्षा फर्म एक - सिक्योर ने कुछ समय पहले वर्नेबिलिटीज इन फोसकैम आईपी कैमराज नाम की एक रिपोर्ट जारी की थी . कंपनी अपनी रिपोर्ट में बताया था की वेबकेम जैसी चीज़ हैकर्स के लिए बड़ी चुनौती नहीं है.

हैकर्स इंटरनेट पर उस वेबकेम के पुरे सर्वर नेटवर्क को हैक कर सकते है. इसके साथ ही वेबकेम में रिकॉर्ड हो रही वीडियो ओर पिक्चर को कैप्चर करके सार्वजनिक कर सकते है. कुछ  समय पहले भी फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि चीन के इस समय कुछ ऐसे स्मार्टफोन एप्प पॉपुलर हुए है. जिसकी मदद से लोगो के घरों के रियल टाइम के वीडियो को देखा जा सकता है. चीन की एक सॉफ्टवेयर कंपनी ने ऐसा ही एक एप्प का निर्माण किया था.

जिसमे यूजर के लिए डेवलपर ने बिना कपडे के लोगो की तस्वीरों के साथ इस एप्प का प्रचार किया ओर इस एप्प को करीब 25 डॉलर में बेचा जा रहा है. इसके माध्यम से यूजर रियल टाइम कही भी वीडियो देख सकता है. इसलिए दो पैसे बचाने के चक्कर पर ध्यान ना देकर के क्वालिटी प्रोडक्ट ही ख़रीदे. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

 

आसान तरीके से बनाये हेल्थ

ये 5 तरीके आपकी बाइक को रखेंगे हमेशा फिट

इंटरनेट डाटा के अत्यधिक खर्च से परेशान है, बिना कोई एप्प डाउनलोड करे समस्या का समाधान

जल्दी से बैटरी चार्जिंग करने की इस ट्रिक्स में कितनी सत्यता है, जानिए

इन तरीको से हटाए अपनी नेल पोलिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -