मोदी लहर में भाजपा का बढ़ता दायरा
मोदी लहर में भाजपा का बढ़ता दायरा
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी अपने स्वर्णिम काल से गुजर रही है. मोदी लहर के चलते ही भाजपा द्वारा त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव तो जीत लिए गए है, अब भाजपा उन तीनो राज्यों में सरकार बनाने का दावा कर रही है और अगर भाजपा ऐसा करने में कामयाब हो जाती है तो, देश के 21 राज्यों में भाजपा या उसे समर्थन देने वाली सरकार बन जाएगी.

इसके लिए भाजपा सरकार ने कवायदें भी शुरू कर दी हैं , एक तरफ नागालैंड के राज्यपाल ने मौजूदा सीएम और एनपीएफ नेता टीआर जेलियांग को बहुमत साबित करने के लिए 48 घंटे का समय दिया है. वहीं राज्यपाल पीबी आचार्य ने एनडीपीपी नेता नेफियू रियो को 32 विधायकों के समर्थन वाला पत्र लाने को कहा है.

लेकिन नागालैंड के राजनीतिक घटनाक्रम में एक अनोखा मोड़ आ गया है, राज्यपाल पीबी आचार्य ने बीजेपी- एनडीपीपी का गठबंधन कर सरकार बनाने का सुझाव दिया था, लेकिन नागालैंड के वर्तमान मुख्यमंत्री ने अपने पद से इस्तीफा देने से इंकार कर दिया. वैसे जिस तरह से भाजपा ने इन तीनों राज्यों में जीत दर्ज की है, उसको देखते हुए तो यही लगता है कि, मोदी की भाजपा वहां अपनी सरकार बनाने में भी कामयाब हो जाएगी. 

त्रिपुरा में बि‍प्लब देब का सीएम बनना तय !

अजान पर योगी ने कहा, साल में जुम्मे 52 और होली एक

चीन का रक्षा बजट, भारत से तिगुना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -