जिन लोगो के होते हैं कान पर बाल उनसे जरा बचकर रहें

मानव जीवन कई सवालों कि गुत्थी से गुथा हुआ है, जिनमें कुछ सवाल तो ऐसे हैं, जिनका जवाब मनुष्य के पास नहीं होता। लेकिन अगर वह इनका जवाब पाना चाहता है, तो शास्त्र एक ऐसा माध्यम है, जो मानव के हर सवाल का जवाब देने में सक्षम है। इसके माध्यम से आप अपने जीवन की समस्त समस्या का समाधान बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं। इन्ही शास्त्रों मे से एक है सामुद्रिक शास्त्र, जो मानव अंगो की बनावट के द्वारा इंसान के स्वभाव के बारे में बताता है। आज हम आपसे इसी शास्त्र के माध्यम से व्यक्ति के कानों को देखकर उनके बारे में कुुछ विशेष बातें जानेंगे। तो चलिए जानते हैं कान के माध्यम से कैसा होता है इंसान का व्यक्तित्व?

जिन व्यक्ति के कान नीचे से गोल होते हैं। वह इंसान अपार धन, वैभव, ऐश्वर्य और सुख -सुविधा से संपन्न होते हैं। जिन लोगों के कान मोटी पपड़ी वाले होते हैं वे ईश्वर की भक्ति में अपना जीवन व्यतीत करते हैं।  वहीं जिनके कान बंदर जैसे होते हैं वे लोभी, मोह, क्रोधी तथा अहंकारी होते हैं। इन लोगों की जीवन में स्थिरता नहीं रहती है व इनको हमेशा गृहस्थ जीवन में परेशानी मिलती है। घर में हमेशा पैसों की तंगी रहती है।

जिन लोगों के कान पर बाल होते हैं, वे व्यक्ति चतुर, स्वार्थी होते हैं। ये व्यक्ति धन कमाने के लिए झूठ भी बोलते हैं। जिनके कान छोटे होते हैं, वे धनहीन और प्रभावहीन होते हैं। इनका जीवन संदेह और डर के साये में निकल जाता है। जिन लोगों के कान कनपटी से जुड़े हों, वे अपनी बुद्धि से धन कमाते हैं। ऐसे व्यक्ति अमीर होते हैं। वहीं जिनके कान लंबे होते हैं वे व्यवहारकुशलता का प्रतीक होते हैं।

 

दुल्हन अपनी राशि के अनुसार करें शादी के जोड़े का चुनाव

शादी के बाद ये महिलाएं करती हैं अपने पति पर राज

गृहों की वजह से इंसान अर्श से फर्श पर आ जाता है

अच्छे समय के लिए राशि के अनुसार पहनें कपड़े

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -